Move to Jagran APP

हड़ताल से अस्पताल में बिगड़ी स्थिति दवाइयां के लिए भटकते रहे मरीज

नए पदों को भरने व 4600 ग्रेड पे की मांग को लेकर जिला अस्पताल के बाहर फार्मासिस्टों की हड़ताल सोमवार को आठवें दिन भी जारी रही। फार्मासिस्टों की हड़ताल के चलते सोमवार को भी अस्पताल में इलाज के लिए आए मरीजों को पर्याप्त दवाइयां नहीं मिल पाई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 08:26 AM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 08:26 AM (IST)
हड़ताल से अस्पताल में बिगड़ी स्थिति  दवाइयां के लिए भटकते रहे मरीज
हड़ताल से अस्पताल में बिगड़ी स्थिति दवाइयां के लिए भटकते रहे मरीज

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

नए पदों को भरने व 4600 ग्रेड पे की मांग को लेकर जिला अस्पताल के बाहर फार्मासिस्टों की हड़ताल सोमवार को आठवें दिन भी जारी रही। फार्मासिस्टों की हड़ताल के चलते सोमवार को भी अस्पताल में इलाज के लिए आए मरीजों को पर्याप्त दवाइयां नहीं मिल पाई। इस कारण बाहर से दवाइयां खरीदने पर मरीज मजबूर हुए। जिला नागरिक अस्पताल के साथ-साथ पीएचसी व सीएचसी में भी स्थिति बदहाल हो गई है। यहां पर फार्मेसी काउंटर पर ताला लटका है, जिस कारण दवाइयां न मिलने के कारण मरीज निजी अस्पतालों में इलाज कराने को मजबूर हो रहे हैं। फार्मासिस्टों ने मांगो के समर्थन में विधायकों को ज्ञापन सौंपा।

नहीं मिली दवा, हुई परेशानी :

जिला अस्पताल में खुजली की दवाई लेने पहुंचे रामकुमार ने बताया कि वह शनिवार को भी जिला अस्पताल में इलाज कराने के लिए आया था। उस दिन भी दवा नहीं मिली थी। सोमवार को भी इलाज के लिए आया, इलाज तो हुआ, लेकिन दवा नहीं मिली, जिस कारण दवा बाहर से रुपये खर्च करके खरीदनी पड़ी, यदि मरीज को सरकारी अस्पताल में आकर ही रुपयों में दवा खरीदनी पड़ी तो मुख्यमंत्री मुफ्त इलाज योजना का फायदा होगा। जिला अस्पताल में पहुंचे अनीता रानी ने बताया कि उसका ऑपरेशन हुआ था, ऑपरेशन को हुए दस दिन से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन दवा नहीं मिलने के कारण दस दिन के बाद भी जख्म सुख नहीं पाए हैं। काफी परेशानी हो रही है।

फार्मासिस्टों ने विधायकों को ज्ञापन सौंपा :

हरियाणा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर जिला नागरिक अस्पताल परिसर में फार्मासिस्टों का अनिश्चितकालीन धरना आठवें दिन भी जारी रहा, लेकिन इसका सरकार पर कोई असर नहीं हो रहा है। जिला प्रधान कुलदीप सिंह चीमा ने कहा कि मरीजों का इस हड़ताल के कारण बुरा हाल है। फार्मासिस्ट वर्ग अपनी उचित मांगों के लिए रोष प्रकट कर रहा है। फार्मासिस्टों ने आरोप लगाया कि अप्रशिक्षित व्यक्ति दवाइयां बांट रहे हैं। जिससे गलत इलाज की दवाइयां मरीजों को मिल रही है। इस मौके पर बलजीत सिंह, ईश्वर सिंह, राज्य महासचिव सुनीता शर्मा, कृष्ण कुमार, योगेश जोगिद्र, जगदीश, सतीश, राजेश उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.