जागरण संवाददाता, कैथल : चंदाना गांव के तालाब में सात साल के बच्चे की डूबने से मौत हो गई। इस तालाब में एक बच्चा सहित दो व्यक्तियों की पहले भी मौत हो चुकी है। सूचना मिलने के बाद तितरम थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर शव परिजनों को सौंप दिया। थाना प्रभारी रामकुमार ने इसकी पुष्टि की है।

ग्रामीण जगदेव ने बताया कि उसका भाई मुकेश मेहनत-मजदूरी का काम करता है। रोजाना की तरहवह मंगलवार सुबह घर से निकल गया। उसके पास दो बच्चे हैं। छोटा बेटा सात वर्षीय विनित घर से निकलकर घूमने के लिए तालाब के पास चला गया। पांव फिसलने से वह तालाब में गिर गया। जब काफी देर तक घर नहीं लौटा तो परिजन उसे ढूंढने में लग गए। किसी ने तालाब के नजदीक देखने की बात कही तो कई युवक तालाब में उतरते हुए उसे खोजने लगे। करीब दो घंटे बाद उसे तालाब से निकालकर जिला नागरिक अस्पताल लेकर आए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बाक्स-

पहले भी हो चुके हैं हादसे

इस तालाब में बच्चे के डूबने का यह कोई पहला हादसा नहीं है। इससे पहले भी एक बच्चे व दो व्यक्तियों की इसमें डूबने से मौत हो चुकी है। ग्रामीणों ने बताया कि तालाब काफी गहरा है। चहार दीवारी तक नहीं है। इस कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। अब तो इस तालाब के नजदीक जाने से भी ग्रामीणों को डर लगने लगा है। ग्रामीणों ने कहा कि पिछली पंचायत ने इसकी खुदाई की थी, अब वर्तमान पंचायत ने फिर से इसकी खुदाई कर दी। तालाब की गहराई ज्यादा होने के कारण ऐसी घटनाएं हो रही हैं।

बाक्स-

चंदाना गांव के पूर्व सरपंच सुरेंद्र ने बताया कि उसके समय में तालाब की खुदाई नहीं हुई थी। गाद इसके अंदर से निकाली थी। तालाब से गंदा पानी निकालने के लिए पंप लगाया गया था जो कुछ माह से खराब पड़ा हुआ है। इसे ठीक करवाया जाना चाहिए, ताकि गंदा पानी की निकासी हो सके।

Posted By: Jagran