Move to Jagran APP

एसडीएम ने किया विभिन्न बूथों पर वोट बनाने के कार्य का निरीक्षण

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का संक्षिप्त पुर्नरीक्षण का कार्य सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए निर्वाचन पंजीयन अधिकारी एसडीएम संजय कुमार ने कैथल विधानसभा क्षेत्र बूथ नंबर 125 से 136 158 से 167 तथा बूथ नम्बर 175 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलायत विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 19 से 32 की भी चेकिग की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Dec 2020 06:37 AM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 06:37 AM (IST)
एसडीएम ने किया विभिन्न बूथों पर  वोट बनाने के कार्य का निरीक्षण
एसडीएम ने किया विभिन्न बूथों पर वोट बनाने के कार्य का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, कैथल: भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का संक्षिप्त पुर्नरीक्षण का कार्य सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए निर्वाचन पंजीयन अधिकारी एसडीएम संजय कुमार ने कैथल विधानसभा क्षेत्र बूथ नंबर 125 से 136, 158 से 167 तथा बूथ नम्बर 175 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलायत विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 19 से 32 की भी चेकिग की। इस मौके पर उन्होंने फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। चेकिंग के दौरान उन्होंने कहा कि 15 दिसंबर तक स्पेशल अभियान के तहत वोट बनाने का कार्य संबंधित बूथों पर बीएलओ द्वारा किया जा रहा है। इसलिए 12 व 13 दिसंबर को अवकाश के दिन भी बीएलओ अपने बूथों पर बैठकर वोट बनाने कार्य करें। इस अवसर पर निर्वाचन तहसीलदार शमशेर सिंह, निर्वाचन कानूनगो सुदेश एवं अन्य संबंधित कर्मचारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

बूथों पर किया जा रहा नए वोट बनाने का कार्य

संवाद सहयोगी, कलायत : लोकतंत्र में मत के योग्य नागरिक को मताधिकार प्रदान करने के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग ने संजीदा नजर आ रहा है। इसके तहत विशेष मतदाता शिविर के दूसरे कार्य दिवस के तहत मतदाता सूची के लिए 16 नवंबर से 15 दिसंबर तक चल रहे संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के लिए भी बीएलओ मुस्तैद रहे। बीएलओ द्वारा किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण करने के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से सुपरवाइजर भी तैनात किए हुए हैं। निर्धारित कार्ययोजना के तहत 12 और 13 दिसंबर को बूथ पर वोट बनाने के लिए विशेष दिन के पहले दिन सुपरवाइजर रविप्रकाश गर्ग अपने ने अधीन आने वाले बूथों का निरीक्षण किया। गर्ग ने बताया कि फार्म छह के तहत नए वोट, फार्म सात के तहत नाम कटवाने के लिए, फार्म आठ के तहत शुद्धिकरण के लिए और फार्म 8ए के तहत उसी निर्वाचन क्षेत्र में वोट स्थानांतरित करवाने के लिए मतदाताओं से फार्म भरवाए गए। सभी बूथ लेवल अधिकारियों ने अपने-अपने बूथ पर गतिशीलता से कार्य किया। चुनाव कानूनगो सुदेश रानी ने बताया कि विशेष कार्य दिवस 12 और 13 दिसंबर को रहेंगे। विशेष कार्य दिवस पर कलायत नगरपालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि सलिद्र प्रताप राणा ने नपा परिसर में पार्षदों के साथ मत बनाने की प्रक्रिया को लेकर अधिकारियों से बातचीत की। इस मौके पर बीएलओ सुरेश कुमार, पूनम देवी, सोमप्रकाश मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.