Move to Jagran APP

स्कूल के बच्चों ने सामान एकत्र कर जरूरतमंदों में बांटा

आरकेएसडी पब्लिक स्कूल में अन्नांजलि अर्पण दिवस में नर्सरी से 12वीं कक्षा के छात्रों ने कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इसमें प्रत्येक बच्चे को कम से कम एक मुट्ठी चावल व एक मुट्ठी दाल जरूरतमंद परिवारों व उनके बच्चों के लिए दान करनी होती है

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 09:05 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 09:05 AM (IST)
स्कूल के बच्चों ने सामान एकत्र 
कर जरूरतमंदों में बांटा
स्कूल के बच्चों ने सामान एकत्र कर जरूरतमंदों में बांटा

जागरण संवाददाता, कैथल : आरकेएसडी पब्लिक स्कूल में अन्नांजलि अर्पण दिवस का आयोजन किया गया। नर्सरी से 12वीं कक्षा के छात्रों ने कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर भाग लिया। स्कूल में हर साल यह कार्यक्रम होता है, जिसमें प्रत्येक बच्चे को कम से कम एक मुट्ठी चावल व एक मुट्ठी दाल जरूरतमंद परिवारों व उनके बच्चों के लिए दान करनी होती है। इस वर्ष बच्चों से आग्रह किया गया था कि वे अपने कुछ पुराने पहनने योग्य वस्त्र चाहें तो दान कर सकते हैं। विद्यार्थियों ने न सिर्फ चावल और दाल ही दिए बल्कि खाने की अन्य सामग्री, जूते, चप्पल एवं वस्त्रों का दान किया। आयोजन में करीब दस क्विटल चावल, आठ क्विटल दाल, बिस्कुट, रेवड़ी, गज्जक के पैकेट एकत्रित हुए। इनके साथ-साथ करीब 400 वस्त्रों की जोड़ी विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों के लिए एकत्रित हुई। ये सभी सामग्री विद्यार्थियों की ओर से बाल उपवन आश्रम, वृद्ध आश्रम, कुष्ठ आश्रम, गुगामाड़ी, झुग्गी झोपड़ी तथा नरनारायण समिति में वितरित किया गया। स्कूल के चेयरमैन साकेत मंगल, प्रधान अश्वनी शोरेवाला, प्रबंधक समिति के सभी सदस्य व विद्यालय की प्राचार्या प्रीति शर्मा ने सभी बच्चों को ऐसे कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.