Move to Jagran APP

सकसं के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर शहर में किया प्रदर्शन

सर्व कर्मचारी संघ (सकसं) के आह्वान पर अनेक केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के सदस्य अपनी मांगों को लेकर जवाहर पार्क में एकत्रित हुए। शहर में प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय में पहुंचे और अपनी मांगों का ज्ञापन नायब तहसीलदार ईश्वर सिंह को सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 06:31 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 06:31 AM (IST)
सकसं के सदस्यों ने अपनी मांगों को  लेकर शहर में किया प्रदर्शन
सकसं के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर शहर में किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल:

loksabha election banner

सर्व कर्मचारी संघ (सकसं) के आह्वान पर अनेक केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के सदस्य अपनी मांगों को लेकर जवाहर पार्क में एकत्रित हुए। शहर में प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय में पहुंचे और अपनी मांगों का ज्ञापन नायब तहसीलदार ईश्वर सिंह को सौंपा। अगुवाई सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान जरनैल सिंह व जिला किसान सभा के प्रधान महेंद्र सिंह ने की।

मंच का संचालन जिला सचिव रामपाल शर्मा व आंगनबाड़ी के राज्य महासचिव शकुंतला ने किया। यूनियन के कर्मचारियों का कहना है कि सरकार की तरफ से हर रोज अस्थायी कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा रहा हैं। इससे कार्यालयों का कामकाज प्रभावित हो रहा है। सरकार कर्मचारियों के लिए कोरोना महामारी में मास्क व सैनिटाइजर का प्रबंध तो कर नहीं रही है। कर्मचारियों को नौकरी से जरूर निकाल रही है। आए दिन कर्मचारी विरोधी फैसले लिए जा रहे है। कर्मचारी इससे किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेगा।

वहीं इससे पहले सभी कर्मचारियों ने भारत छोड़ो आंदोलन की 78 वीं वर्षगांठ मनाई। कर्मचारियों का कहना था कि भारत छोड़ो आंदोलन की 78 वीं वर्षगांठ के अवसर पर मजदूर ,कर्मचारी, शिक्षक वर्ग को भारत बचाओ आंदोलन इसलिए करना पड़ रहा है ,क्योंकि अपनी जनता के प्रति वर्तमान केंद्र व राज्य सरकारों का रवैया भी वैसा ही है, जैसा आजादी से पहले अंग्रेजों का था।

आज का सत्याग्रह आंदोलन केंद्र सरकार द्वारा कोरोना महामारी को अवसर में बदलकर जनता के खून पसीने से खड़े किए गए सार्वजनिक क्षेत्र जैसे कि भारत कोल, भारत पैट्रोलियम, भारतीय रेल ,भारतीय दूरसंचार, एयर इंडिया व अन्य नवरत्न जो जनता की सुविधा के लिए खड़े किए गए थे, वह पूंजीपतियों के हवाले किए जा रहे हैं। कर्मचारी इसके विरोध में धरने प्रदर्शन कर रहे है। आने वाली 14 अगस्त को कैथल के सभी विभागों के कर्मचारी पीटीआई के समर्थन में जेल भरो आंदोलन में बढ़-चढ़कर भाग लेंगे।

इस अवसर पर कामरेड प्रेमचंद, बसाऊ राम,बाली देवी, सुरेश शर्मा, ज्योति सुमन व रामदेवी मौजद रहे।

ये है प्रमुख मांग- नौकरी से निकाले 1983 पीटीआई समेत अन्य विभागों के कर्मचारियों को भी तुरंत बहाल किया जाए, कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए, पुरानी पेंशन बहाल की जाए, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार समान काम समान वेतनमान लागू किया जाना चाहिए, सार्वजनिक महकमों का विस्तार किया जाए, कोरोना महामारी को वास्तव में लड़कर जनता के स्वास्थ्य का ख्याल रखा जाए। -----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.