Move to Jagran APP

शहर में सफाई व्यवस्था बदहाल, अंतिम बैठक बुलाने की तैयारी में पार्षद

नगर परिषद के पार्षदों का कार्यकाल 22 जून को खत्म हो रहा है। इससे पहले पार्षद अंतिम हाउस की मीटिग बुलाने की तैयारी कर रहे हैं। बैठक का मुख्य एजेंडा डोर टू डोर कचरा उठान के टेंडर पर विचार-विमर्श करना है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 06:58 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 06:58 AM (IST)
शहर में सफाई व्यवस्था बदहाल, अंतिम  बैठक बुलाने की तैयारी में पार्षद
शहर में सफाई व्यवस्था बदहाल, अंतिम बैठक बुलाने की तैयारी में पार्षद

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद के पार्षदों का कार्यकाल 22 जून को खत्म हो रहा है। इससे पहले पार्षद अंतिम हाउस की मीटिग बुलाने की तैयारी कर रहे हैं।

loksabha election banner

बैठक का मुख्य एजेंडा डोर टू डोर कचरा उठान के टेंडर पर विचार-विमर्श करना है। इसके अलावा लाइट व्यवस्था, सीएम घोषणा के कार्य और विकास कार्याें को लेकर चर्चा होगी। 31 में से 16 पार्षदों ने सहमति जता दी है। पार्षदों ने मीटिग बुलाने के लिए नप कार्यकारी चेयरमैन डा. पवन थरेजा और नप ईओ बलबीर सिंह को लिखित में पत्र भेज दिया है। नियम के अनुसार पार्षद एक तिहाई बहुमत के साथ मीटिग बुलाने के लिए लिख सकते हैं। तीन से दस दिनों के अंदर मीटिग बुलानी होती है। इससे पहले 17 मार्च को हाउस की मीटिग हुई थी, जो हंगामे की भेंट चढ़ गई थी।

उस मीटिग में भी डोर टू डोर कचरा उठान के टेंडर को लेकर चर्चा की जानी थी, लेकिन उससे पहले ही मीटिग में विवाद हो गया था। बता दें कि कुछ पार्षद शहर में सफाई व्यवस्था से संतुष्ट नहीं हैं। पहले कचरा उठान का कार्य करीब एक करोड़ 60 लाख में होता था। इस बार इस कार्य पर तीन करोड़ 20 लाख रुपये खर्च किए जाने हैं।

ये हैं मीटिग के एजेंडे

- डोर टू डोर कचरा उठान के टेंडर पर विचार-विमर्श करने बारे।

- नप की तरफ से डोर टू डोर कचरा उठाने वाली एजेंसी को एक दिसंबर से 31 मई तक की गई बिल की अदायगी बारे चर्चा।

- अगर सफाई एजेंसी एनजीटी के अनुसार काम नहीं कर रही तो टेंडर रद करने बारे।

- शहर की खराब लाइटों को लेकर चर्चा।

- वार्डों में विकास कार्य कराने के बारे में।

- सीएम घोषणा के टेंडरों को लेकर चर्चा।

- वरिष्ठ नागरिकों को जमीन देने को लेकर चर्चा।

इन पार्षदों के हैं पत्र पर हस्ताक्षर

पत्र पर वार्ड एक से पार्षद किरण भान, वार्ड दो से विनोद सोनी, वार्ड तीन से महेंद्रो देवी, वार्ड पांच से संजय भौरिया, छह से कुलदीप सैनी, वार्ड दस से पूजा अग्रवाल, वार्ड 11 से हरजिद्र सिंह, वार्ड 12 से शशि किरण, वार्ड 13 से गौरव, वार्ड 15 से सुनीता देवी, वार्ड 17 से वेदप्रकाश, वार्ड 18 से रेखा सिगला, वार्ड 19 से प्रवीन सांघन, वार्ड 27 से तृप्ता सचदेवा, वार्ड 28 से मोहन लाल, वार्ड 29 से विरेंद्र सैनी के हस्ताक्षर हैं।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि हाउस की मीटिग बुलाने की शक्तियां नप चेयरमैन के पास होती हैं। उच्चाधिकारियों और चेयरमैन से विचार-विमर्श करके जो भी कार्यवाही होगी की जाएगी।

पालिका आयुक्त से किया जाएगा विमर्श

नगर परिषद के कार्यकारी चेयरमैन डा. पवन थरेजा ने बताया कि मीटिग बुलाने को लेकर जिला पालिका आयुक्त से विचार-विमर्श किया जाएगा। कोरोना नियमों का पालन करते हुए अगर प्रशासन मीटिग की अनुमति देता है तो जरूर मीटिग बुलाई जाएगी। मीटिग बुलाने के लिए पार्षदों ने पत्र सौंपा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.