Move to Jagran APP

जिले के विकास के लिए 15 करोड़ 46 लाख रुपये की राशि आवंटित

जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक पंचकूला में हुई। ऐसा पहली बार हुआ कि कैथल की जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक जिले से बाहर हुई और सभी अधिकारी मीटिग में हिस्सा लेने पहुंचे। मीटिग की अध्यक्षता परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 08:29 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 08:29 AM (IST)
जिले के विकास के लिए 15 करोड़ 46 लाख रुपये की राशि आवंटित
जिले के विकास के लिए 15 करोड़ 46 लाख रुपये की राशि आवंटित

कैथल (वि): जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक पंचकूला में हुई। ऐसा पहली बार हुआ कि कैथल की जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक जिले से बाहर हुई और सभी अधिकारी मीटिग में हिस्सा लेने पहुंचे। मीटिग की अध्यक्षता परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने की। मीटिग से लौटकर डीसी प्रदीप दहिया ने बताया कि जिले के विकास कार्यो को लेकर 15 करोड़ 46 लाख रुपये सरकार की तरफ से मंजूर किए गए हैं। इसमें सामान्य कार्य के लिए नौ करोड़ 26 लाख रुपये और एससी व अन्य के कार्यो के लिए छह करोड़ 19 लाख रुपये की धनराशि 2021-22 के लिए मंजूर हुए कार्यो पर खर्च की जाएगी। सभी विधायकों को हलके के विकास कार्यो के लिए बराबर की राशि आवंटित की गई।

loksabha election banner

डीसी ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य व सड़कों के विकास कार्यो में फंड का इस्तेमाल किया जाएगा। इस बैठक में डीसी ने सांघन गांव में पेयजल की समस्या के हल के लिए कार्य करवाने की मंजूरी ली।

किस खंड को कितना मिला

डीसी प्रदीप दहिया ने कहा कि 2021-22 के लिए खंड के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र के अंतर्गत ढांड को एक करोड़ 17 लाख रुपये, गुहला को 1 करोड़ 39 लाख रुपये, कैथल को दो करोड़ 38 लाख रुपये, कलायत को एक करोड़ 35 लाख रुपये, पूंडरी को एक करोड़ 54 लाख रुपये, राजौंद को एक करोड़ एक लाख 53 हजार रुपये, सीवन को 90 लाख रुपये विकास कार्यो के लिए आवंटित किए गए हैं, जबकि शहरी क्षेत्र के अंतर्गत नगर पालिका चीका को 46 लाख 96 हजार रुपये, नगरपालिका कैथल को एक करोड़ 74 लाख रुपये, नगर पालिका कलायत को 22 लाख 49 हजार रुपये, पूंडरी को 22 लाख 75 हजार रुपये, राजौंद को 21 लाख रुपये सीवन को 28 लाख 79 हजार रुपये आबंटित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि गलियों के निर्माण में 30 फीसद तथा 70 प्रतिशत प्राथमिकताओं के आधार पर खर्च किए जाएंगे।

यह रहे मौजूद

इस मौके पर पर्यटन निगम के चेयरमैन रणधीर गोलन, विधायक लीला राम, विधायक ईश्वर सिंह, एसडीएम संजय कुमार, नवीन कुमार, विरेंद्र ढुल, सीटीएम अमित कुमार, डीएमसी कुलधीर सिंह, डीडीपीओ जसविद्र सिंह, पंचायत विभाग के कार्यकारी अभियंता केके बटला, जिला प्लानिग अधिकारी बिजेंद्र कुमार, डीआइपीआरओ सोनिया सहित कई विभागों के जिला अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.