Move to Jagran APP

टेंडर रद करने का फैसला वापस लेने के खिलाफ रोडवेज कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

सरकार की ओर से 510 निजी बसों के टेंडर रद्द करने का फैसला वापस लेने के खिलाफ हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी के बैनर तले कर्मचारियों ने गेट मीटिग कर प्रदर्शन किया। इस गेट मीटिग की अध्यक्षता डिपो प्रधान महाबीर सिंह संधू रणबीर सिंह बालू और सुशील शर्मा ने संयुक्त रूप से की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 09:30 AM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 09:30 AM (IST)
टेंडर रद करने का फैसला वापस लेने के खिलाफ रोडवेज कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
टेंडर रद करने का फैसला वापस लेने के खिलाफ रोडवेज कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

सरकार की ओर से 510 निजी बसों के टेंडर रद्द करने का फैसला वापस लेने के खिलाफ हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी के बैनर तले कर्मचारियों ने गेट मीटिग कर प्रदर्शन किया। इस गेट मीटिग की अध्यक्षता डिपो प्रधान महाबीर सिंह संधू, रणबीर सिंह बालू और सुशील शर्मा ने संयुक्त रूप से की। मंच संचालन राजपाल शर्मा व प्रवीण क्योड़क ने किया। गेट मीटिग में निजीकरण और सरकार की वायदा खिलाफी के विरोध में नारेबाजी की गई। तालमेल कमेटी के वरिष्ठ नेता पहल सिंह व जसबीर सिंह व शमशेर सिंह सिसमोर ने कहा कि आंदोलन में सरकार किलोमीटर स्कीम रद्द करने व कर्मचारियों की लंबित मांगों पर गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा 18 दिन हुई हड़ताल के बाद सरकार व मुख्य मंत्री ने तालमेल कमेटी की मांग पर किलोमीटर स्कीम में खामियां मानते हुए विजिलेंस जांच करवाई। जांच में किलोमीटर स्कीम में स्पष्ट घोटाला साबित होने पर मुख्य मंत्री ने 510 निजी बसों के टेंडर रद्द करने का फैसला किया व घोटाले में शामिल अधिकारियों व ट्रांसपोर्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने की शुरूआत की। तालमेल कमेटी के नेताओं ने कहा 10 सितंबर को सरकार ने 510 निजी बसों के टेंडर रद्द करने का फैसला वापस लेकर ओछी मानसिकता का परिचय दिया है। उन्होंने कहा सरकार ने जले पर नमक छिड़क कर कर्मचारियों के गुस्से को बढाने का काम किया है। सरकार द्वारा अपने ही फैसले बार बार बदलने से सरकार की विश्वसनीयता पर प्रसन्न चिन्ह लग गया। तालमेल कमेटी नेताओं ने कहा आज तक हुई बातचीत में सरकार ने मांगों पर केवल आश्वासन दिए हैं। उन्होंने कहा कर्मचारियों व जनता की निजीकरण की मांग नहीं है सरकार फिर भी किलोमीटर स्कीम के तहत प्राइवेट बसें ठेके पर लेने की जिद्द पर क्यों अड़ी है? तालमेल कमेटी नेता रणबीर सिंह बालू, सुरेश मराठा, बलवान कुंडू ने कहा सरकार रोडवेज कर्मचारियों को 5 हजार रुपये जोखिम भत्ता देने, परिचालकों का ग्रेड पे बढाने व अन्य कर्मचारियों की वेतन विसंगतियां दूर करने का कार्य करे। इस मौके पर रमेश कुमार, कृष्ण कुमार किछाना, अमित कुमार रामफल सिरटा, शामलाल, दिलबाग सिंह, सुशील कुमार, सतीश कुमार, बलकार सिंह, मनदीप सिंह, राजकुमार, जयभगवान, झुंझार सिंह, सुनील कुमार, राजपाल शर्मा, जसबीर सिंह, परमजीत सिंह, आनंद शर्मा सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.