Move to Jagran APP

हुडा सेक्टर 18 व 21 में बदहाल पड़ी सड़कें

जागरण संवाददाता, कैथल : शहर का पॉश क्षेत्र माने जाने वाले हुडा के सेक्टर 18 व 21 शहर का पॉश क्षेत्र माने जाने वाले हुडा के सेक्टर 18 व 21 में बदहाल पड़ी सड़कें यहां के निवासियों के लिए परेशानी का कारण बन रही हैं। सड़कें इतनी ज्यादा खस्ताहाल को चुकी हैं कि इनसे कंक्रीट उखड़ चुकी हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 12:01 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 12:01 AM (IST)
हुडा सेक्टर 18 व 21 में  बदहाल पड़ी सड़कें
हुडा सेक्टर 18 व 21 में बदहाल पड़ी सड़कें

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

शहर का पॉश क्षेत्र माने जाने वाले हुडा के सेक्टर 18 व 21 में बदहाल पड़ी सड़कें यहां के निवासियों के लिए परेशानी का कारण बन रही हैं। सड़कें इतनी ज्यादा खस्ताहाल को चुकी हैं कि इनसे कंक्रीट उखड़ चुकी हैं। सेक्टर में आने जाने वाले दोपहिया वाहन चालक सड़कों पर फैली बजरी के कारण फिसल कर चोटिल हो रहे हैं।

सेक्टर 19 व 20 नगर परिषद के अधीन आने के कारण वर्षों के बाद यहां तो सड़कों का सुधार हुआ है, लेकिन 18 और 21 के निवासी आज भी इस कार्य के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं। हालांकि हुडा वासियों की मांग के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी भी सेक्टरों का दौरा कर चुके हैं, लेकिन बार-बार शिकायतों के बाद भी न तो सड़कों का नए सिरे से निर्माण किया जा रहा है और न ही गड्ढों पर पैच वर्क किया जा रहा है।

सड़कों पर लगे पैच उखड़े :

हुडा सेक्टर 18 के निवासी भरत ¨सह, कृष्ण ढुल, जोगेंद्र ढुल, सुनील कुमार, बलवंत ¨सह व ओमपाल ने बताया कि पै¨चग का कार्य करीब 11 लाख रुपये से किया गया था। ये सड़कें दो माह भी नहीं टिक पाई हैं। जो कार्य किया गया वह भी मात्र खानापूर्ति साबित हुआ। अब हालात इतने बदतर हो चुके हैं कि लोगों को सड़कों पर चलने में भी डर लगता है।

चोटिल हो रहे वाहन चालक :

सेक्टर 18 निवासी सतबीर गोयत ने बताया कि सड़कों पर उखड़ी बजरी के कारण रोजाना कोई न कोई वाहन चालक फिसल कर दुर्घटना का शिकार हो रहा है। गाड़ियों और मोटरसाइकिल के नीचे आने से बजरी उछल जाती है और पास के लोगों को चोटिल कर देती हैं। टूटी सड़कें और गहरे गड्ढे, उन पर फैली गंदगी यहां के निवासियों के साथ दिनभर यहां से निकलने वाले लोगों के लिए परेशानियों का सबब बने हुए हैं।

जगह-जगह लगे हैं कट :

सेक्टरवासी विजेंद्र मोर ने कहा कि सेक्टर की सभी सड़कों के हालात इसी तरह हैं। सरकारी अस्पताल की ओर से सेक्टर में जो सड़क आती है, उस पर बिखरी बजरी को साफ नहीं किया जा रहा। अंधेरे में रोजाना कोई न कोई मोटरसाइकिल चालक वहीं गिरा रहता है। सड़कों पर जगह-जगह कट लगे हुए हैं। कटों के लिए संबंधित विभाग हुडावासियों से चार्ज लेता है, लेकिन उन्हें भरने के लिए कोई जहमत नहीं उठाई जा रही।

एस्टीमेट भेजा, अप्रूवल का इंतजार :

हुडा विभाग के एक्सईएन धर्मवीर ¨सह ने कहा कि सड़कों का नए सिरे से निर्माण किया जाना है। इसका एस्टीमेट बनाकर विभाग के मुख्यालय में भेजा गया है। अप्रूवल आते ही सड़कों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.