जागरण संवाददाता, कैथल: एसडीएम डा. संजय कुमार और आरटीए सत्यपाल सिंह मान ने संयुक्त रूप से लघु सचिवालय स्थित कान्फ्रेंस हाल में सड़क सुरक्षा समिति व सुरक्षित वाहन पॉलिसी बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। कहा कि नए एजेंडे में शामिल सभी कार्यों को समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कार्य करने से पहले तथा चल रहे कार्य व कार्य पूर्ण होने के बाद रिपोर्ट फोटो सहित भिजवाना सुनिश्चित करें। इन सभी कार्यों में कोई भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। बैठक में नगर परिषद से संबंधित कार्यों की रिपोर्ट पर संतोषजनक जवाब नहीं देने पर एक्सईएन को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए। आरटीए सचिव सत्यपाल सिंह मान ने सबसे पहले पिछले महीनों में आयोजित की गई सड़क सुरक्षा बैठक में पेंडिग रहे कार्यों की समीक्षा की और उन्हें पूरा करने के निर्देश दिए। कहा कि ढांड चौक व अंबाला रोड पर जल्द ट्रैफिक लाइट लगवाने की प्रक्रिया को शुरू करें। इसकी सूचना पत्र के माध्यम से जिला स्तरीय कमेटी को भिजवाना सुनिश्चित करें। लोक निर्माण विभाग एजेंडे में शामिल टूटी सड़कों को जल्द दुरुस्त करें व सफेद पट्टी लगाने के कार्य को धुंध से पहले पूरा करें। डीसी कार्यालय के टी-प्वाइंट का चौड़ीकरण कार्य जल्द शुरू करवाया जाए।

उन्होंने कहा कि क्योड़क पुल के नीचे चल रहे कार्य को जल्द पूरा करें। उन्होंने नए एजेंडे में शामिल नई पुलिस लाइन के मुख्य गेट पर स्पीड ब्रेकर बनाने, जींद, अंबाला, प्यौदा रोड बाईपास पर सड़क के दोनों तरफ कैट आई लगवाई जाए। कलायत से सांघन रोड पर गहरे गड्ढों को ठीक करके सफेद पट्टी लगवाई जाए। इन सभी कार्याे को जल्द पूरा करके फोटो सहित रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

इस मौके पर एसडीएम शशि वसुंधरा, जिला शिक्षा अधिकारी शमशेर सिरोही, नप एक्सईएन हिमांशु लाटका, वरूण, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी दलीप सिंह, जिला बाल कल्याण अधिकारी राजेंद्र बहल, रेडक्रॉस सचिव रामजी लाल, एसडीओ राहुल कुमार, ओपी मढाड के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021