Move to Jagran APP

फिल्मी स्टाइल में आढ़तियों से लूटे 8.30 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, कैथल : व्यापार के सिलसिले में सिरसा से चीका जा रहे दो आढ़ती भाइयों व उन

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 May 2017 11:38 PM (IST)Updated: Fri, 19 May 2017 11:38 PM (IST)
फिल्मी स्टाइल में आढ़तियों
से लूटे 8.30 लाख रुपये
फिल्मी स्टाइल में आढ़तियों से लूटे 8.30 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, कैथल : व्यापार के सिलसिले में सिरसा से चीका जा रहे दो आढ़ती भाइयों व उनके साथियों को कैथल खनौरी रोड बाइपास पर बने अंडरपास पर बदमाशों ने देर रात आढ़तियों की गाड़ी के आगे और साइड में गाड़ी लगा शीशे तोड़कर आठ लाख 30 हजार रुपये लूट लिए। लुटेरे उनके फोन भी ले गए ताकि वे पुलिस की मदद न ले सकें। पुलिस ने एक आढ़ती उमेद ¨सह की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

रात करीब दस बजे लूट की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और तुरंत विटी कर आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन तब तक वे गांव चंदाना की तरफ फरार हो चुके थे। एसएचओ अशोक कुमार का कहना है कि अज्ञात लुटेरों पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उमेद ¨सह निवासी गिदड़ खेड़ा जिला सिरसा ने बताया कि 18 मई सांय 5 बजे वे सिरसा से स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में सवार होकर चीका जा रहे थे। उसके साथ अनुपम ¨सगला, र¨वद्र कुमार व सूरज भी था। वे चारों एक साथ काम करते हैं। बीती रात वे चीका में अशोक कुमार विनोद कुमार फर्म को चावल के सौदे की एडवांस पेमेंट करने जा रहे थे। अनुपम ¨सगला ने सिरसा स्थित इंडस बैंक से 9.90 लाख रुपये निकलवाए थे। उनमें से 8.38 लाख रुपये लेकर वे चीका जा रहे थे। उन्हें चीका में 4 लाख रुपये विनोद कुमार व 4.38 लाख रुपये अशोक कुमार को देने भेजा गया था। जब वे गांव चंदाना से क्रॉस करके चीका जाने के लिए खनौरी बाईपास पर पहुंचे तो दो गाड़ियां स्काíपयो व स्विफ्ट डिजायर आई। एक गाड़ी आगे व दूसरे पीछे लगाकर उनकी गाड़ी को लुटेरों ने रोक लिया। कार रुकते ही एक गाड़ी से 3-4 आदमी उतरे। एक आदमी ने पिस्तौल मारकर चालक खिड़की का शीशा तोड़ दिया। इसके बाद आरोपियों ने उनके फोन ले लिए और उनकी गाड़ी की खिड़की खोलकर पैसों से भरा बैग लेकर वापस चंदाना गांव की तरफ फरार हो गए।

राहगीर से लिया फोन

इसके बाद उन्होंने राहगीर का फोन लेकर लूट की सूचना 100 नंबर पर दी। साथ ही कैथल में अपने एक रिश्तेदार पवन ¨सगला को भी फोन करके घटना की जानकारी दी।

किसी पर शक नहीं

उमेद ¨सह के भाई सिरसा मंडी के आढ़ती रवि ने कहा कि चीका की फर्म से उन्होंने नक्कू (चावल के टुकड़े) का सौदा किया था। चूंकि व्यापार कैश में चलता आ रहा था तो उनके दोनों भाई उमेद और सूरज पेमेंट लेकर चीका भेजे थे। रास्ते में किसी अंडरपास के नीचे वारदात हुई। वह खुद भी रात में ही कैथल पहुंच गया था। उन्होंने पुलिस को शिकायत दे दी थी। उन्हें किसी पर भी शक नहीं है कि किसने यह वारदात की होगी।

दोनों अंडरपास अनसेफ

शहर के दोनों अंडरपास अंधेरा होते ही अनसेफ हो जाते हैं। खनौरी रोड बाइपास पर बना अंडरपास काफी लंबा है और उससे ट्रैफिक भी कम ही गुजरता है। दिन में ही वह ज्यादातर समय सुनसान रहता है। रात को तो यह वारदात संभावित प्वाइंट में बदल जाता है। इस पर लाइट न होने के कारण समस्या ज्यादा रहती है। शहर के बीचोंबीच जींद रोड फाटक के अंडरपास पर भी रात में छीनाझपटी की घटनाएं होती रहती हैं।

वर्जन वर्जन

रात को ही लूट की सूचना मिली थी। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है। जल्दी ही आरोपी गिरफ्त में होंगे।

- अशोक कुमार, थाना शहर प्रभारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.