जागरण संवाददाता, कैथल :

लोकसभा कुरुक्षेत्र क्षेत्र का हिस्सा कैथल जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना हुई। इस दौरान पूंडरी व गुहला विधानसभा के 14-14 व कैथल, कलायत विधानसभा क्षेत्र के 15-15 राउंड हुए। कैथल विधानसभा बूथ नंबर 62 सहित तीन बूथों की ईवीएम मशीन से परिणाम नहीं निकला। तीनों का पर्चियों से मिलान कर परिणाम निकाला गया।

कलायत विस क्षेत्र की मतगणना शुरूआत से लेकर अंतिम राउंड तक तेजी से चली, वहीं गुहला विस क्षेत्र की मतगणना धीमी रही। सबसे देरी से गुहला विधानसभा क्षेत्र के परिणाम सामने आए। मतगणना तीनों केंद्रों पर सुबह आठ बजे शुरू हुई। इससे पहले साढ़े छह बजे से विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के एजेंट बने लोगों की पूरी जांच कर अंदर भेजा गया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र के तहत जिला कैथल की चारों विधानसभाओं क्षेत्रों की मतगणना शांति पूर्ण संपन्न हुई।

मतगणना पर्यवेक्षक रिकी जैसवाल, सुशीला व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में मतगणना केंद्रों की डी-सीलिग की गई तथा राउंड वाइज कंट्रोल यूनिट की तरफ से मतों की गणना की गई।

बाक्स-

नायब सैनी को सभी विस

क्षेत्रों में मिली भारी जीत

कैथल विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के उम्मीदवार नायब सिंह सैनी को 88 हजार 45 मत प्राप्त हुए, कांग्रेस के उम्मीदवार निर्मल सिंह को 32 हजार 862 मत, बहुजन समाज पार्टी की उम्मीदवार शशि को 10 हजार 645, जन नायक जनता पार्टी के उम्मीदवार जयभगवान शर्मा को 8 हजार 932, इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार अर्जुन सिंह चौटाला को 3 हजार 611 मत प्राप्त हुए। इसके अलावा 450 वोट नोटा में डाले गए। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार कलायत विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के उम्मीदवार नायब सिंह सैनी को 65 हजार 438, कांग्रेस के उम्मीदवार निर्मल सिंह को 28 हजार 958, जन नायक जनता दल के उम्मीदवार जयभगवान शर्मा को 21 हजार 79, बसपा व लोसपा की उम्मीदवार शशि को 12 हजार 645, इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार अर्जुन सिंह चौटाला को 12 हजार 259 मत प्राप्त हुए। इसके अलावा 302 वोट नोटा में डाले गए।

डीसी बताया कि पूंडरी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के उम्मीदवार नायब सिंह सैनी को 78 हजार 356, कांग्रेस के उम्मीदवार निर्मल सिंह को 24 हजार 209, बहुजन समाज पार्टी की उम्मीदवार शशि को 11 हजार 812, जन नायक जनता दल के उम्मीदवार जयभगवान शर्मा को 5 हजार 709, इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार अर्जुन सिंह चौटाला को 4 हजार 361 मत प्राप्त हुए। इसके अलावा 233 वोट नोटा में डाले गए।

गुहला विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के उम्मीदवार नायब सिंह सैनी को 70 हजार 508, कांग्रेस के उम्मीदवार निर्मल सिंह को 35 हजार 624, जन नायक जनता दल के उम्मीदवार जयभगवान शर्मा को 10 हजार 58, बहुजन समाज पार्टी की उम्मीदवार शशि को 5 हजार 638, इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार अर्जुन सिंह चौटाला को 4 हजार 597 मत प्राप्त हुए। इसके अलावा 373 वोट नोटा में डाले गए।

बाक्स-

शांति पूर्वक मतगणना को लेकर कर्मचारियों का जताया आभार

डीसी ने मतगणना ड्यूटी में लगे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया है। कहा कि मतगणना के महत्वपूर्ण कार्य को सभी अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा पूरी निष्ठा व ईमानदारी से किया गया, जिसके परिणाम स्वरूप जिला में मतगणना का कार्य शांति पूर्वक संपन्न हो गया। मतगणना के कार्य के लिए रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया से मतगणना स्टाफ की विधानसभा क्षेत्रानुसार डयूटी लगाई गई थी। एसपी वसीम अकरम ने शांति पूर्ण मतदान संपन्न होने पर सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई थी। सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran