Move to Jagran APP

प्रो कबड्डी लीग में धमाल मचा रहा पाई गांव का खिलाड़ी संदीप ढुल

कबड्डी में अपनी अलग पहचान बना चुके पाई गांव के खिलाड़ी देश ही नहीं विदेश में भी गांव जिला और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। गांव के तीन खिलाड़ी प्रो कबड्डी लीग के सीजन सात में भाग ले रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 08:39 AM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 08:39 AM (IST)
प्रो कबड्डी लीग में धमाल मचा रहा पाई गांव का खिलाड़ी संदीप ढुल
प्रो कबड्डी लीग में धमाल मचा रहा पाई गांव का खिलाड़ी संदीप ढुल

सुनील जांगड़ा, कैथल

loksabha election banner

कबड्डी में अपनी अलग पहचान बना चुके पाई गांव के खिलाड़ी देश ही नहीं विदेश में भी गांव, जिला और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। गांव के तीन खिलाड़ी प्रो कबड्डी लीग के सीजन सात में भाग ले रहे हैं। गांव के स्टार खिलाड़ी संदीप ढुल लीग में धमाल मचा रहे हैं। लीग में इस समय यह खिलाड़ी टॉप डिफेंडर बना हुआ है। टीम के चार ही मुकाबले हुए हैं, जिनमें संदीप ने 35 प्वाइंट हासिल किए हुए हैं। शनिवार को हुए पटना पायरेट्स के साथ मुकाबले में संदीप ने आठ कैच प्वाइंट हासिल किए और टॉप डिफेंडर बन गए।

संदीप पहली बार सीजन तीन में दबंग दिल्ली का हिस्सा रहे थे। वे सीजन चार में तेलगू टाइटंस की ओर से खेले। वे सीजन पांच में खेल नहीं पाए थे और सीजन छह में जयपुर पिक पैंथर टीम के टॉप डिफेंडर चुने गए थे। संदीप के अलावा गांव के कुलदीप हरियाणा स्टीलर्स और गुरविद्र गुजरात फॉ‌र्च्यून की टीम में खेल रहे हैं।

ट्रक ड्राइवर हैं संदीप के पिता राजबीर

संदीप पाई गांव के एक सामान्य परिवार के हैं। पिता राजबीर ट्रक ड्राइवर हैं। संदीप की पढ़ाई गांव के सरकारी स्कूल में ही हुई। पढ़ाई में ठीक होने के कारण मां ओमपति और घर के अन्य सदस्य कबड्डी खेलने से मना करते थे। संदीप ने पांचवीं कक्षा में घरवालों को बिना बताए कबड्डी खेलना शुरू कर दिया था। सातवीं कक्षा में स्कूली खेलों में संदीप ने राज्यस्तर पर पहला स्थान प्राप्त किया था। उसके बाद परिवार ने भी खेलने से नहीं रोका। संदीप दो बार स्कूली खेलों में राष्ट्रीयस्तर पर प्रथम रहे और इंटर यूनिवर्सिटी खेलों में भी तीन वर्ष तक अपने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। कॉलेज में पढ़ाई करते हुए उसका चयन भारत की अंडर-19 टीम में हो गया था।

गांव पाई में कबड्डी खिलाड़ियों को अभ्यास करने वाले कोच राजबीर ने बताया कि गांव के खिलाड़ी सालों से कबड्डी में नाम कमा रहे हैं। राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। गांव के नौ खिलाड़ी प्रो कबड्डी टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इस समय भी गांव के तीन खिलाड़ी प्रो कबड्डी खेल रहे हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.