संवाद सहयोगी, कलायत : महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि दुनिया के सबसे मजबूत व्यक्ति हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्म दिन है, जिन्होंने विश्व के मानचित्र पर अपनी कार्यशैली से भारत देश की अलग पहचान बनाई है। उनके जन्म दिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे सेवा सप्ताह, जिसके तहत निशुल्क नेत्र जांच शिविर, रक्तदान शिविर, कपड़े के थैले का प्रयोग जिस पर लिखा होगा मोदी जी को हां-पॉलिथीन को ना का संदेश आम जन को देने का किया जा रहा है। राज्यमंत्री मोदी को हां पॉलीथीन को ना अभियान की शुरुआत कपड़े के थैले वितरित करके की। उन्होंने कहा कि कपड़े का बनाकर हम सभी ने पॉलीथीन का प्रयोग नहीं करना है।

विश्व में भारत को एक मजबूत एवं आत्मनिर्भर देश बनाने के साथ-साथ, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ व सबका साथ-सबका विकास के नारे को साथ लेकर भारत की जनता की निस्वार्थ सेवा देश के प्रधानमंत्री कर रहे हैं।

राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो ये तीन अध्यादेश जारी किए हैं, ये तीनों अध्यादेश किसानों के हित में है। उससे किसी भी किसान को कोई नुकसान नहीं है, क्योंकि किसान को अध्यादेशों के माध्यम से ये आजादी दी गई है कि वो अपने अनाज को देश की किसी भी मंडी में बेच सकता है। वहीं कलायत क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्य करवाने तथा आम जन को साथ लेकर चलने और क्षेत्र की अलग पहचान बनाने के लिए कलायत में राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के सम्मान में अभिनंदन समारोह का आयोजन भी किया।

इस अवसर पर चेयरपर्सन रजनी राणा, मंडल अध्यक्ष महिपाल राणा, पार्षद सतीश धीमान, राजीव राजपूत, विक्की राणा, मन्नु कपूर, बीडी बंसल, सोमनाथ राणा, उमेश धीमान, रविद्र धीमान, रामकुमार धानिया, डॉ. बैसाखी राम, प्रीति धीमान, राजेश बिढान मौजूद थे। --------

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस