Move to Jagran APP

बिजली संबंधित समस्या को लेकर पहुंचने वाले हो रहे परेशान, अधिकारी लापरवाह

पिहोवा चौक स्थित राजीव गांधी विद्युत सदन के कार्यालय में बिजली से संबंधित समस्याओं का समाधान कराने के लिए पहुंचे रहे उपभोक्ता को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 09:05 AM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 09:05 AM (IST)
बिजली संबंधित समस्या को लेकर पहुंचने वाले हो रहे परेशान, अधिकारी लापरवाह
बिजली संबंधित समस्या को लेकर पहुंचने वाले हो रहे परेशान, अधिकारी लापरवाह

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

पिहोवा चौक स्थित राजीव गांधी विद्युत सदन के कार्यालय में बिजली से संबंधित समस्याओं का समाधान कराने के लिए पहुंचे रहे उपभोक्ता को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। बिजली निगम के कार्यालय परिसर में शहरी इलाकों सहित ग्रामीण क्षेत्र से भी कई लोग कार्यालय में पहुंचते हैं, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाता है।

मंगलवार को सुबह 10:30 से लेकर 11 बजे तक निगम के कार्यालय का दौरा किया गया। सबसे पहले सुबह साढ़े दस बजे एक्सईएन कार्यालय के बाहर पहुंचे, यहां पर गांव सिरटा निवासी ने बताया कि उसके प्लाट के बाहर बिजली की तारों का जाल बना हुआ है, इसके हटवाने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से कार्यालय के चक्कर काट रहा है। उसने बताया कि कार्यालय में एक्सईएन नहीं मिले हैं, जिस कारण उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। यहां पर हादसों का भय हमेशा बना रहता है।

इसके बाद बिल ब्रांच के समीप स्थित एसडीओ कार्यालय से पहुंचा शहरवासी दिनेश ने बताया कि वह बिजली का बिल भरने के लिए कार्यालय में पहुंचा था। इस दौरान वह यहां लगे वाटर कूलर में पानी पीने के लिए पहुंचा तो इसमें पानी तक नहीं था। यहां पर लगाए आरओ को नहीं चलाया गया है। यहां पर पानी नहीं मिलने से कार्यालय की कार्य प्रणाली पर बड़ा सवाल है।

गांव टयोंठा से पहुंचे राम सिंह ने बताया कि निगम ने करीब छह महीने पहले बिजली का मीटर घर से बाहर निकालकर खंभे पर लगाया है। उस समय पेंडिग रीडिग का निगम ने बिल नहीं भेजा था, न ही इसको लेकर कोई नोटिस दिया है। अब निगम ने छह महीने के बाद 15 हजार रुपये का बकाया बिल भेज दिया है। उसने बताया कि निगम की ओर से लंबे समय के बाद बिल भेजा जाना बेहद निदनीय है। ऐसे में उपभोक्ता को काफी परेशानी होती है।

बिजली मीटर से संबंधित समस्या है तो दें इसकी शिकायत

बिजली निगम के एसई बीएस रंगा ने बताया कि सरकार की ओर से बिजली बिलों को माफ करने के लिए कोई प्रावधान नहीं किया गया है। यदि किसी उपभोक्ता को बिजली मीटर से संबधित कोई समस्या है तो लिखित में इसकी शिकायत दे सकता है, इस पर समस्या का समाधान किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.