Move to Jagran APP

पर्यावरण को बचाने के लिए लगाए पौधे : शर्मा

नेहरू युवा केंद्र कैथल के तत्वावधान में विश्व पर्यावरण दिवस पर ग्रामीण युवा विकास मंडल बात्ता व गांव की पंचायत के सहयोग से गांव में पौधारोपण किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Jun 2019 09:54 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2019 09:54 AM (IST)
पर्यावरण को बचाने के लिए लगाए पौधे : शर्मा
पर्यावरण को बचाने के लिए लगाए पौधे : शर्मा

संवाद सहयोगी, राजौंद : नेहरू युवा केंद्र कैथल के तत्वावधान में विश्व पर्यावरण दिवस पर ग्रामीण युवा विकास मंडल बात्ता व गांव की पंचायत के सहयोग से गांव में पौधारोपण किया गया। इसमें मुख्यातिथि सरपंच पवन शर्मा व आनंद राणा रहे। कहा कि विश्व पर्यावरण हमारे लिए बहुत अहम है इस दिन हम भविष्य में हमारी प्रकृति के प्रयास करते हैं हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हमने प्रकृति को कितना नुकसान पहुंचाया है और इसकी भरपाई कैसे हो सकती है। हमें पौधे लगाने के साथ इसकी देखभाल करने की भी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। एनवाइसी ब्लाक कलायत अमित बड़सीकरी ने बताया कि विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर नेहरू युवा केंद्र कैथल के सहयोग से ब्लाक के अनेक गांवों में पौधा रोपण किया जा रहा है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पहला विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून 1974 को मनाया गया था। युवाओं को गांव बात्ता के सरपंच ने एक एक पौधा देकर सम्मानित किया। युवा मंडल बाता के अध्यक्ष सागर राणा ने कहा कि हमें अपने जीवन में पौधे अवश्य लगाने चाहिए पौधों से हमें आक्सीजन के साथ साथ फल व छाया भी मिलती हैं। नेहरू युवा केंद्र कैथल के तत्वावधान में ग्रामीण युवा विकास मंडल कलासर, बड़सीकरी में भी पौधा रोपण किया गया। इस अवसर पर संदीप राणा, सागर राणा, अमित शर्मा, आनंद राणा, मंजीत कुमार, अमित कुमार, रामकुमार, मोहन राणा, कुशलपाल आर्य, चमनलाल, प्रवीण, पवन मौजूद थे।

पीर की दरगाह पर लगाया भंडारा

राजौंद : गांव खेडी राय वाली में भोलिया पीर बाबा की दरगाह पर हर वर्ष की तरह इस बार भी मेले का आयोजन किया गया। इसमें सभी गांव वालों ने सहयोग किया। इस मेले में आस पास के गांव रोहेड़ा, खेड़ी सिम्बल व नीमवाला के लोगों ने भी मत्था टेककर मन्नतें मांगी। इस दौरान दरगाह पर भजन कीर्तन व भंडारे का भी आयोजन किया गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.