Move to Jagran APP

आवासीय क्षेत्र में निगम की बेरूखी से लोगों में भय

संवाद सहयोगी, धनौरी: कुराड़ गांव में जमीन को छूते बिजली के तारों से लोगों में दहशत है।

By Edited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 12:29 AM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 12:29 AM (IST)
आवासीय क्षेत्र में निगम की  
बेरूखी से लोगों में भय
आवासीय क्षेत्र में निगम की बेरूखी से लोगों में भय

संवाद सहयोगी, धनौरी: कुराड़ गांव में जमीन को छूते बिजली के तारों से लोगों में दहशत है। बिजली विभाग की सुधारीकरण नीति की पोल खोलते हुए ग्रामीणों ने आवासीय क्षेत्र में खतरे का पर्याय बनी तारों का दर्पण अधिकारियों को दिखाया। इस दौरान डीएएफएसआइ नेता जितेंद्र कुमार की अगुवाई में लोगों ने बिजली की बदहाल स्थिति की विडियो और फोटोग्राफी की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा समस्याओं के निराकरण को लेकर आनलाइन प्रणाली अपनाई गई है। बिजली व्यवस्था सुधारीकरण के प्रति अधिकारी कितने लापरवाह है। इससे सरकार को रूबरू करवाने के लिए विभिन्न संसाधनों से बिजली के लटके तारों के सबूत प्रेषित किए जाएंगे। ग्रामीणों का कहना है कि संत गुरू रविदास मंदिर के साथ गांव के अन्य स्थानों पर खतरे की स्थिति बनी है। वर्षाें से तारों को बदलना तो दूर की बात विभाग ने इनकी सुध भी नहीं ली। आए दिन तार टूटने से घटनाओं की संभावना बनी रहती है।

जब भी अधिकारियों को इस बारे अवगत करवाया जाता है तो जब तार टूटेंगे तो दुरूस्त कर दिए जाएंगे। बगैर किसी हादसा वे कैसे तार बदले। अधिकारियों के इस प्रकार के गैर जिम्मेदाराना रवैये से कुराड़ के लोगों में रोष है। इनका कहना है कि यदि समय रहते इस दिशा में निगम ने कदम नहीं उठाया तो वे विरोध प्रदर्शन करेंगे।

जल्द होगा समाधान:

एसडीओ संदीप भरत ने कहा कि बिजली सुधारीकरण की दिशा में काम हो रहा है। गांव कुराड़ में लाइन को दुरूस्त करने के लिए त्वरित कदम उठाए जा रहे है। वे स्वयं गांव जाकर हालातों का मुआयना करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.