Move to Jagran APP

शहर के 1054 परिवार बीपीएल कार्ड के पात्र, अब आधार से किया जा रहा लिक

शहर में प्रशासन की ओर से बीपीएल कार्ड का सर्वे पूरा कर लिया गया है। प्रशासन की ओर से दो बार सर्वे किया गया है जिसके बाद 1054 परिवारों को पात्र घोषित किया गया है। पहले नगर परिषद की ओर से सर्वे किया गया था और उसके बाद जिला प्रशासन की टीम ने सर्वे किया था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 08:27 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 08:27 AM (IST)
शहर के 1054 परिवार बीपीएल कार्ड के  पात्र, अब आधार से किया जा रहा लिक
शहर के 1054 परिवार बीपीएल कार्ड के पात्र, अब आधार से किया जा रहा लिक

जागरण संवाददाता, कैथल : शहर में प्रशासन की ओर से बीपीएल कार्ड का सर्वे पूरा कर लिया गया है। प्रशासन की ओर से दो बार सर्वे किया गया है, जिसके बाद 1054 परिवारों को पात्र घोषित किया गया है। पहले नगर परिषद की ओर से सर्वे किया गया था और उसके बाद जिला प्रशासन की टीम ने सर्वे किया था। अब जो पात्र परिवार है उनके आवेदन को आधार कार्ड नंबर से लिक किया जा रहा है। यह जिम्मेदारी नगर परिषद को दी गई है।

loksabha election banner

नगरपरिषद की ओर पांच लोगों की टीमें बना दी गई है। एक सदस्य को सौ बीपीएल पात्रों की सूची दी गई। पात्र लोगों को फोन करके आधार कार्ड सहित नगर परिषद में बुलाया जा रहा है और आधार कार्ड का नंबर लिया जा रहा है। नगरपरिषद के पास कुल 4384 आवेदकों के सर्वे करने का कार्य सौंपा गया था। सर्वे में 1054 आवेदक बीपीएल कार्ड के पात्र पाए गए, जबकि 1458 आवेदक अपात्र मिले। 1463 आवेदकों के पते नहीं मिले, जबकि 46 आवेदकों के दो बार आवेदन हुए थे।

बॉक्स: पांच सदस्यों की टीम गठित

नगर परिषद के सचिव नरेंद्र शर्मा ने बताया कि प्रशासन की ओर से बीपीएल कार्ड के पात्रों का आधार कार्ड नंबर लेने के आदेश आए हैं। नप में पांच सदस्यों की टीम बनाकर आधार नंबर लिए जा रहे हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.