Move to Jagran APP

शनिवार और रविवार को नप के पास आए 1500 आवेदन

नगर परिषद की ओर से फेमिली आइडी बनाने को लेकर आवेदन लिए जा रहे हैं। शहर के सभी बूथों पर बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 09:26 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 09:26 AM (IST)
शनिवार और रविवार को नप  के पास आए 1500 आवेदन
शनिवार और रविवार को नप के पास आए 1500 आवेदन

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की ओर से फेमिली आइडी बनाने को लेकर आवेदन लिए जा रहे हैं। शहर के सभी बूथों पर बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई है। जहां बीएलओ गैरहाजिर है, वहां सक्षम युवाओं को बैठाया गया है। दूसरे दिन भी 90 में से करीब 15 बीएलओ गैरहाजिर रहे। उनके खिलाफ कार्रवाई को लेकर संबंधित विभाग को लिखा जाएगा।

loksabha election banner

शनिवार और रविवार को मिलाकर बीएलओ के पास करीब डेढ़ हजार आवेदन आ गए हैं। अब नप की ओर से इन आवेदनों की जानकारी को ऑनलाइन किया जाएगा। शहर में अनुमानित परिवार 32 हजार हैं जबकि नप ने 24 हजार 300 परिवारों की जानकारी ऑनलाइन की हुई है।

सभी परिवारों की पहचान करने के लिए सर्वे का कार्य दोबारा से शुरू किया गया था। अब शहर के लोग नप कार्यालय में अपने आवेदन जमा करवा सकते हैं। चुनाव नायब तहसीलदार शमशेर सिंह भी इस कार्य में सहयोग कर रहे हैं। नप की ओर से आठ टीमें बनाई गई हैं जो बूथों पर जाकर लगातार निरीक्षण कर रही है। सरकार व जिला प्रशासन के निर्देशानुसार ही आवेदन लिए जा रहे हैं। जिन परिवारों ने जानकारी नहीं दी है भविष्य में उन्हें सरकारी सेवाओं से वंचित भी रहना पड़ सकता है। वर्जन

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि शनिवार और रविवार को करीब 1500 आवेदन आए हैं। जो आवेदन आए हैं उनकी जानकारी ऑनलाइन कर दी जाएगी। शहर के लोग नप कार्यालय में भी अपने आवेदन जमा करवा सकते हैं। जिन परिवारों ने जानकारी नहीं दी है वे भी जल्द से जल्द आवेदन जमा करवाएं। -----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.