Move to Jagran APP

ओरल स्वास्थ्य जागरूकता अभियान कल से

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पूंडरी के दंत चिकित्सक डाक्टर कुणाल जास्ट ने बताया कि इस मुहिम में जिले के सभी सीएचसी पीएचसी एसडीएच और जीएच में तैनात सभी दंत चिकित्सक मुंह एवं दंत संबंधी रोगों के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 09:00 AM (IST)
ओरल स्वास्थ्य जागरूकता अभियान कल से
ओरल स्वास्थ्य जागरूकता अभियान कल से

संवाद सहयोगी, पूंडरी : दंत रोगों के प्रति जनता में जागरूकता के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से प्रदेश में 9 सितंबर से 19 अक्टूबर तक ओरल स्वास्थ्य जागरूकता अभियान चलाएगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पूंडरी के दंत चिकित्सक डाक्टर कुणाल जास्ट ने बताया कि इस मुहिम में जिले के सभी सीएचसी, पीएचसी, एसडीएच और जीएच में तैनात सभी दंत चिकित्सक मुंह एवं दंत संबंधी रोगों के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने बताया कि पूंडरी क्षेत्र में प्रवर चिकित्सा अधिकारी डाक्टर विकास भटनागर के नेतृत्व में चलाए जाने वाले इस अभियान में 9 सितंबर से 14 अक्तूबर तक जिला परिषद के पार्षद, नगर एवं पंचायत समिति के सदस्य व गांवों के पंच-सरपंचों को मुंह और दांतों की बीमारियों व कैंसर के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 16 से 21 सितंबर तक दंत सर्जन सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में प्रातव्कालीन ओरल हेल्थ पर अपनी बात रखेंगे और बच्चों को अपने दांतों की देखभाल के प्रति जागरूक करेंगे। इसके अलावा 24 सितंबर से 5 अक्तूबर तक बस स्टैंड, स्कूल, कॉलेज व 14 से 19 अक्तूबर तक सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की ओर से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.