Move to Jagran APP

बस स्टैंड पर यात्रियों की संख्या में आई कमी

सरकार द्वारा कोरोना वायरस के प्रति चलाए जा रहे जागरूकता अभियान का असर साफ तौर पर बस स्टैंड पर दिखाई दे रहा है। कोरोना वायरस के खौफ के चलते कैथल बस स्टैंड पर यात्रियों की संख्या में कमी आई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 09:46 AM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 09:46 AM (IST)
बस स्टैंड पर यात्रियों की संख्या में आई कमी
बस स्टैंड पर यात्रियों की संख्या में आई कमी

जागरण संवाददाता, कैथल: सरकार द्वारा कोरोना वायरस के प्रति चलाए जा रहे जागरूकता अभियान का असर साफ तौर पर बस स्टैंड पर दिखाई दे रहा है। कोरोना वायरस के खौफ के चलते कैथल बस स्टैंड पर यात्रियों की संख्या में कमी आई है। जहां पहले कैथल बस स्टैंड पर दिनभर यात्रियों से खचाखच भरा रहता था वही अब हालात यह है कि बस स्टैंड परिसर में यात्रियों की संख्या घटने लगी है। इसके अलावा यात्रियों की संख्या में कमी के चलते रोडवेज विभाग ने भी बसों की आवाजाही कम कर दी है। पहले जहां रोजाना 140 बसें डिपो से अपने-अपने गंतव्य पर जाती थी वही अब इनमें 50 प्रतिशत कमी कर दी गई है। शनिवार को डिपो से 75 बसों को रवाना किया गया। गत दिवस निदेशक हरियाणा राज्य परिवहन चंडीगढ़ ने जारी पत्र में निर्देश दिए गए थे कि यात्रियों की संख्या के हिसाब से सभी डिपो महाप्रबंधक बसों के आवागमन में कमी लाए।

loksabha election banner

लोगों ने घरों से निकलना किया बंद

पूरा दिन यात्रियों से गुलजार रहने वाले बस स्टैंड पर सन्नाटा देखने को मिला। अधिकतर लोग जागरूकता अभियान में सरकार का साथ देते हुए घरों से निकलना कम पसंद कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि महामारी से एकजुटता के साथ लड़ाई लड़ने पर ही सफलता हासिल होगी।

बसों का आज रहेगा पहिया बंद

करोना वायरस के कारण आज जिलेभर का रोडवेज बसों का संचालन बंद रहेगा। इस समय रोडवेज के समय 120 रोडवेज, 15 किलोमीटर स्कीम व 30 के करीब प्राइवेट बसें डिपो में चल रही है। कोरोना वायरस को लेकर 22 मार्च को सुबह के 7 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक जनता क‌र्फ्यू लगाया जा रहा है जिसके कारण हरियाणा रोडवेज की सभी बसों संचालन बंद करने का फैसला लिया गया है। इसमें सभी कर्मचारियों को घर पर रहने के निर्देश दिए गए है। इस दिन सभी अधिकारी व कर्मचारी का अवकाश घोषित किया हुआ है। कर्मचारी अपने घरों में ही रहेंगे। रोजाना 10 हजार के करीब यात्री बसों में सफर करते थे। लेकिन अब पांच हजार से भी कम संख्या चल रही है।

बस स्टैंड पर जागरूकता अभियान लगातार चलाया जा रहा

डिपो महाप्रबंधक अजय गर्ग ने बताया कि बस स्टैंड पर जागरूकता अभियान लगातार चलाया जा रहा है। लोगों से अपील की जा रही है कि हाथ मिलाने की जगह हाथ जोड़कर अभिनंदन करने का प्रयास किया जाए। कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता के बैनर भी लगाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.