Move to Jagran APP

अब स्वस्थ हूं, लोगों के बीच ही समय बिताऊंगा: सुरजेवाला

कांग्रेस कोर कमेटी सदस्य राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को पवन वाटिका में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। संबोधन से पहले सुरजेवाला ने सभी कार्यकर्ताओं सहित दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 10:23 AM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 10:23 AM (IST)
अब स्वस्थ हूं, लोगों के बीच ही समय बिताऊंगा: सुरजेवाला
अब स्वस्थ हूं, लोगों के बीच ही समय बिताऊंगा: सुरजेवाला

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

कांग्रेस कोर कमेटी सदस्य, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को पवन वाटिका में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। संबोधन से पहले सुरजेवाला ने सभी कार्यकर्ताओं सहित दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा कि वे लगभग तीन महीने से बीमार चल रहे हैं, इसलिए लोगों से दूर रहे। अब वे ठीक हैं, और ज्यादातर समय यहां के लोगों के बीच में ही लगाएंगे। उन्होंने कहा कि जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। एक समय ऐसा भी आया था जब कभी देवीलाल ये कहते थे कि 100 रुपये दूंगा अगर कोई एक भी कांग्रेसी ढूंढ़कर लाए, लेकिन उनके शासन से साढ़े तीन साल बाद ही कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई। इसी प्रकार इस बार के विस चुनाव में कांग्रेस बढ़त बनाते हुए सत्ता में आएगी। किसी भी प्रकार का भेदभाव पार्टी नेताओं में नहीं है, विचारों का मतभेद हो सकता है। सभी नेताओं को वे एक मंच पर लाने का काम भी करेंगे।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि वे अगले 80 दिन डटकर काम करें। एक दूसरे को जोड़ते हुए संगठन को मजबूत करें। कच्छेदारी उनके खिलाफ जो गलत प्रचार कर रहे हैं, उनके लिए आज के सम्मेलन में जुटी भीड़ एक संदेश है।

पीने के पानी के लिए

वाटर व‌र्क्स लगवाएं

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जिले की चारों विधानसभा में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एक भी नहीं लगाया, हमने तीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लाट लगाए थे। कांग्रेस के समय पीने के पानी के लिए वाटर व‌र्क्स लगवाए। लगभग 1100 सबमर्सिबल पंप शहर में लगवाएं, लेकिन भाजपा के शासनकाल में एक भी नहीं लगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में सीवरेज सफाई व हुडा की सड़कों का ठेका नगरपालिका को दे दिया, पब्लिक हेल्थ के पास होना चाहिए। पांच सालों में एक भी नई सड़क नहीं बनाई। कांग्रेस के समय 82 बिजली घर बनाए, भाजपा ने एक भी नहीं लगाया। दो पॉलीटेक्निक कॉलेज खोले, इन्हें भी भाजपा ठीक से नहीं संभाल पाई। एक ड्राईविग स्कूल लेकर आए, इसमें कैथल व हरियाणा प्रदेश के विभिन्न जिलों से पांच हजार युवाओं को रोजगार मिल चुका है।

सुरजेवाला ने कहा कि भाई उदय सिंह किले का निर्माण किया, वहां आरएसएस वालों ने कांटेदार तार बांधकर कब्जा कर लिया। खनौरी बाइपास पर महाराणा प्रताप चौक के नजदीक वक्फ बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जे किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं सीएम मनोहर लाल ने मॉडल गांव को गोद लिया, हमने यहां करोड़ों रुपये के विकास कार्य करवाए, अब भाजपा ने पूरा गांव खोदकर रख दिया है। 350 गलियां हमने बनाई थी, उनके ब्लॉक उखाड़ दिए बाद में ये चोरी हो गए। यहां करोड़ों रुपये का गोलमाल करते हुए सरकार डकार गई।

ये रहे मौजूद

सुदीप सुरजेवाला, सुल्तान जडौला, फूल सिंह खेड़ी, सजजन सिंह ढुल, सतबीर भाणा, बिल्लू चंदाना, धर्मबीर कौलेखा, रामनिवास मित्तल, सुरेश कश्यप, कविराज शर्मा, पवन थरेजा, बहादुर सैनी, सुरेन्द्र रांझा, अश्विनी शोरेवाला, सुरेश गर्ग चौधरी, सुरजीत बैनीवाल, मोहन शर्मा, रोशन पाडला, बिल्लू सैनी, मोहन शर्मा, शैंकी जगदीशपुरा, दीक्षित गर्ग, नाजर सिंह, राकेश खानपुर मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.