जागरण संवाददाता, कैथल : शहर की सड़कों पर जानलेवा गड्ढों से लगातार हादसे बढ़ रहे हैं। शहर के हिसार चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर जिला नागरिक अस्पताल से लेकर अंबाला बाइपास तक जगह जगह गड्ढे बने हैं। जींद रोड बाइपास से लेकर अंबाला रोड बाइपास तक तीन किलोमीटर का रास्ता है। इस रास्ते पर हर 500 मीटर की दूरी पर गड्ढे बने हैं। इस पर संबंधित विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस दौरान 50 से भी ज्यादा गड्ढे हैं।

गड्ढों की जानकारी के लिए बृहस्पतिवार को नेशनल हाइवे पर जिला अस्पताल से लेकर अंबाला बाईपास तक तीन किलोमीटर तक सड़क का दौरा किया गया, इस दौरान काफी खामियां मिली।

सबसे पहले सेक्टर 18 में हिसार चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर स्थित जिला नागरिक अस्पताल के मार्ग पर बड़े- बड़े गड्ढे मिले। यह गड्ढे जिला परिषद भवन तक मिले। यहां गड्ढों के बीच में आते ही उनके वाहन को नुकसान होता है।

इसके बाद नए बस स्टैंड से आगे निकल कर अंबाला रोड पर स्थित फाटक पर पहुंचे यहां पर फाटक के शुरू होने से 50 मीटर से पहले और फाटक खत्म होने के 50 मीटर तक गड्ढे ही गड्ढे दिखाई दिए। हालांकि यहां पर अवरोधक जरूर बनाए गए हैं, लेकिन उसके बावजूद यहां पर वाहन चालकों को गड्ढों से राहत नहीं मिलती है। 100 मीटर के रास्ते में करीब 20 गड्ढे मिले।

इसके बाद ढांड रोड बाईपास चौक से आगे निकलते ही पंथ नगर कॉलोनी में जाने वाली गली के पास भी गड्ढे बने हैं। ढांड बाईपास की सड़क के समीप बने गड्ढों के कारण कई हादसे भी हो चुके हैं।

ढांड रोड बाईपास के बाद अंबाला रोड बाईपास पर पहुंचे तो यहां पर सड़क पूरी तरह से टूटी हुई मिली। यहां मौजूद दुकानदार राजकुमार ने बताया कि यह सड़क पिछले छह महीने से टूटी हुई है, लेकिन सड़क के निर्माण को लेकर संबंधित किसी भी अधिकारी ने इसका निर्माण करवाने के लिए कोई जहमत नहीं उठाई।

वर्जन :

पीडब्लयूडी विभाग के एक्सईएन कुलदीप चंद ने बताया कि नेशनल हाइवे पर सड़कों पर बने गड्ढे को लेकर नेशनल हाइवे के अधिकारियों को जानकारी दी गई है। जैसे ही टेंडर होंगे तो इस पर जल्द ही कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस