Move to Jagran APP

लिक मार्गो पर सांकेतिक और न ही बोर्ड चिह्न

शहर से गांव की ओर से जाने वाले लिक मार्गाें पर सांकेतिक चिन्ह और बोर्ड चिह्न नहीं है जिस कारण यहां पर वाहन चालकों को भारी परेशानी झेलनी पड़ती है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 09:54 AM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 09:54 AM (IST)
लिक मार्गो पर सांकेतिक और न ही बोर्ड चिह्न
लिक मार्गो पर सांकेतिक और न ही बोर्ड चिह्न

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

शहर से गांव की ओर से जाने वाले लिक मार्गाें पर सांकेतिक चिन्ह और बोर्ड चिह्न नहीं है, जिस कारण यहां पर वाहन चालकों को भारी परेशानी झेलनी पड़ती है। शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित रास्तों से स्टेट व नेशनल हाइवे के बीचों बीच ही डिवाइडर बना दिए गए हैं। जो अक्सर हादसों का कारण बनते हैं। इसमें शहर से चीका रोड, अंबाला रोड, जींद रोड पर हादसों का खतरा अधिक रहता है। यहां पर सड़क बीचों-बीच में डिवाइडर बना दिए गए हैं, जिससे हादसे की आशंका रहती है।

इसके साथ ही करीब एक वर्ष पहले शहर के विकास के लिए शुरू किए गए अमरुत योजना के तहत कार्य के दौरान जींद रोड पर एक तरफ से सड़क का निर्माण नहीं किया गया। टूटी हुई सड़क की तरफ न तो कोई सांकेतिक बोर्ड लगाया गया है और न ही बोर्ड। इस कारण यहां पर कई हादसे हो चुके है और हादसों का अंदेशा भी बना है। पंचायत भवन से लेकर जींद रोड पर बाइपास तक सड़क का निर्माण कार्य अधूरा है। यहां पर बनाए गए डिवाइडर भी टूट चुके हैं। लोक निर्माण की यह लापरवाही वाहन चालकों की जान जोखिम में डाल रही है। वाहन चालकों ने इस समस्या के समाधान करने की मांग की है।

रात के समय अधिक समस्या बनी रहती

बता दें कि शहर से गांवो की ओर जाने वाले अधिकतर मार्गाें पर लोक निर्माण विभाग की ओर से सांकेतिक चिन्ह और बोर्ड नहीं लगाए गए है। जिस कारण गांवों की ओर से जाने वाले मार्गाें पर वाहन चालकों के आते व जाते हुए हादसों का अंदेशा बना रहता है। इन मार्गाें पर रात के समय अधिक समस्या बनी रहती है।

शहर में यहां पर है समस्या :

शहर में डोगरा गेट मोड़, प्रताप गेट स्थित अंबेकश्वर मंदिर, चंदाना गेट, शहीद भगत सिंह चौक पर गलत तरीके से एक तरफ डिवाइडर बनाए गए हैं, जहां पर वाहन चालकों को समस्या आती है। इस समस्या का लोक निर्माण विभाग को समाधान करना चाहिए, ताकि हादसे न हो सके।

डिवाइडर टूटे हुए :

सड़क सुरक्षा संगठन के सदस्य लाजपत सिगला ने बताया कि शहर के अंदर कई मार्गाें पर डिवाइडर टूटे हुए है। इसके साथ ही कई मार्गाें पर डिवाइडरों का निर्माण ठीक ढंग से नहीं किए गए है। इस पर विभाग को ध्यान देकर ठीक कराना चाहिए।

डिवाइडरों की करवा दी रिपेयर :

लोक निर्माण विभाग के एक्सइएन कुलदीप ने बताय कि शहर में जिस भी मार्ग पर डिवाइडर टूटा हुआ था, वहां पर उसकी रिपेयर करवा दी गई है। वाहन चालकों को सर्दी के मौसम में कोहरे के दौरान किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.