Move to Jagran APP

निकासी न होने से गांव बरटा की गलियो में जमा पानी

गलियों में जमा गंदे पानी की निकासी करवाने की मांग लेकर गांव बरटा के ग्रामीण एडीसी से मिले। गांववासी जिले ¨सह, रामनिवास, देव¨सह, पवन, हरपाल, दीपक, रमेश, नन्नू व रणबीर ने बताया कि गांव में पानी निकासी की व्यवस्था पिछले काफी समय से खराब है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 12:34 AM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 12:34 AM (IST)
निकासी न होने से गांव बरटा  की गलियो में जमा पानी
निकासी न होने से गांव बरटा की गलियो में जमा पानी

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

गलियों में जमा गंदे पानी की निकासी करवाने की मांग लेकर गांव बरटा के ग्रामीण एडीसी से मिले। गांववासी जिले ¨सह, रामनिवास, देव¨सह, पवन, हरपाल, दीपक, रमेश, नन्नू व रणबीर ने बताया कि गांव में पानी निकासी की व्यवस्था पिछले काफी समय से खराब है। गलियों के साथ-साथ लोगों के घरों में भी गंदा पानी घुसने लगा है। जब से बरसात का मौसम शुरू हुआ है, तब से न तो नालों की सफाई हो रही है और न ही गलियों से पानी निकासी का कोई वैकल्पिक प्रबंध हो रहा है। कीचड़ के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शिकायत के माध्यम से उन्होंने जल्द से जल्द समस्या का समाधान करवाने की मांग की।

बॉक्स

बदबू के कारण पल रही बीमारियां :

ग्रामीण गुरबचन व स¨लद्र ने बताया कि गंदे पानी और कीचड़ से आसपास में बदबू फैली रहती है। मच्छर और अन्य जहरीले जीव लोगों के घरों में घुस रहे हैं। लोगों को बीमारियां पैदा होने का डर सता रहा है। कई-कई दिनों तक बच्चे स्कूल में भी नहीं जा रहे हैं।

बॉक्स

वाटर रिचार्ज बोर भी खराब :

सतपाल व सत्ता राम ने कहा कि गांव में वाटर रिचार्ज बोर तो लगाया गया है, लेकिन वो पिछले काफी समय से बंद पड़ा है। वे कई बार इसे खुलवाने की संबंधित अधिकारियों से मांग कर चुके हैं, लेकिन इसे ठीक नहीं किया जा रहा। उन्होंने मांग की कि जब तक स्थाई समाधान नहीं होता, तब तक वैकल्पिक प्रबंध किया जाए।

बॉक्स

जल्द करेंगे समाधान :

एडीसी पार्थ गुप्ता ने कहा कि ग्रामीणों की समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा। गलियों में जमा पानी के बारे में संबंधित विभाग को अवगत करवाया जाएगा व पानी निकासी करवाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.