Move to Jagran APP

देश की अखंडता के लिए समर्पित होकर करें कार्य : सतवीर सिंह

नवनियुक्त एडीसी सतवीर ¨सह कुंडू व सीटीएम विजेंद्र हुड्डा ने लघु सचिवालय में अधिकारियों व कर्मचारियों को कौमी एकता सप्ताह के तहत राष्ट्रीय अखंडता दिवस की शपथ दिलाई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 10:45 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 10:45 PM (IST)
देश की अखंडता के लिए समर्पित होकर करें कार्य : सतवीर सिंह
देश की अखंडता के लिए समर्पित होकर करें कार्य : सतवीर सिंह

जागरण संवाददाता, कैथल : नवनियुक्त एडीसी सतवीर ¨सह कुंडू व सीटीएम विजेंद्र हुड्डा ने लघु सचिवालय में अधिकारियों व कर्मचारियों को कौमी एकता सप्ताह के तहत राष्ट्रीय अखंडता दिवस की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि देश की आजादी व अखंडता बनाए रखने लिए हमें समर्पित होकर कार्य करना होगा। इसके अतिरिक्त धर्म, भाषा, क्षेत्र से संबंधित भेदभाव नहीं करने व झगड़ों का शांतिपूर्ण तरीके से निपटारा करने की शपथ भी दिलाई।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कौमी एकता सप्ताह 19 से 25 नवंबर तक पूरे जिले में कार्यक्रम होंगे। इस दौरान जिला के विभिन्न विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता की भावना को प्रबल करने की शपथ विद्यार्थियों को दिलवाई जाएगी। यह सप्ताह मनाने का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय एकता एवं सार्वजनिक सद्भाव को मजबूत करना है। पूरे सप्ताह के दौरान कार्यक्रमों के माध्यम से पुरानी परम्पराओं, संस्कृति और सहिष्णुता और भाईचारे की भावना को मजबूत करने का संदेश दिया जाएगा।

युवा पीढ़ी ही देश की पहचान

फोटो नंबर : 31

कैथल : जाट शाइ¨नग स्टार पब्लिक स्कूल में कौमी एकता दिवस मनाया गया। ¨प्रसिपल जय ¨सह चहल ने सभी विद्यार्थियों व स्टाफ सदस्यों को देश की एकता एवं अखंडता की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि कोई भी देश कैसा होगा यह उसके युवाओं पर निर्भर करता है। युवा पीढ़ी ही देश की पहचान है और किसी भी तरह का बदलाव ला सकती है। हमें लड़ाई, झगड़ों से दूर रहकर सद्भावना से एक दूसरे के साथ रहना चाहिए।

कौमी सप्ताह के रूप में मनाया

जाता इंदिरा गांधी जयंती

कैथल : नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में ग्रामीण युवा विकास मंडल पट्टी अफगान की ओर से प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में काफी संख्या में युवाओं ने भाग लिया। युवा मंडल अध्यक्ष सुमित कुमार ने सभी को इंदिरा गांधी के विचारों और जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी जयंती को 19 से 25 नवंबर तक ही कौमी एकता सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा। कुमारी सुमन ने कहा कि हमारे देश में धर्म, भाषा तथा क्षेत्रीय भेदभाव की खबरें हमें आए दिन सुनने को मिलती रहती है। ऐसे में ये सप्ताह मनाने का हमारा दायित्व और बढ़ जाता है। हमें एक सप्ताह तक भाईचारा व सद्भावना से रहने का संदेश हर व्यक्ति तक पहुंचाना है। तभी सप्ताह को मनाने का हमारा उद्देश्य सार्थक हो सकता है। अंत में उन्होंने सभी को एकता एवं अखंडता की शपथ दिलाई। इस मौके पर रोहताश, सुमन, शीतल, दिनेश ढुंढवा मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.