Move to Jagran APP

मंत्री व स्पीकर ने कराया भाजपाइयों का नामांकन

विधानसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन लघु सचिवालय में दिनभर चहल-पहल रही। प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ जुलुस निकालते हुए नामांकन दाखिल किया। कैथल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर मैदान में उतरे पूर्व विधायक लीला राम ने नामांकन दाखिल किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 09:16 AM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 09:16 AM (IST)
मंत्री व स्पीकर ने कराया भाजपाइयों का नामांकन
मंत्री व स्पीकर ने कराया भाजपाइयों का नामांकन

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन लघु सचिवालय में दिनभर चहल-पहल रही। प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ जुलुस निकालते हुए नामांकन दाखिल किया। कैथल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर मैदान में उतरे पूर्व विधायक लीला राम ने नामांकन दाखिल किया। उनके नामांकन में केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बाल्यान व विधानसभा स्पीकर कंवरपाल गुर्जर शामिल हुए। दोनों नेताओं ने इससे पहले पूंडरी में भी पार्टी प्रत्याशी वेदपाल के नामांकन से पहले एक जनसभा को संबोधित किया।

कैथल विस क्षेत्र से जजपा की टिकट पर मैदान में उतरे खुराना गांव के सरपंच रामफल मलिक व इनेलो की टिकट पर अनिल तंवर ने नामांकन दाखिल किया। इससे पहले इनेलो ने इस क्षेत्र से एचएसएससी के पूर्व चेयरमैन मेहर सिंह सैनी के बेटे सिद्वार्थ सैनी को चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन इनेलो ने प्रत्याशी बदल दिया। गुहला विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सीपीएस दिल्लू राम बाजीगर ने कांग्रेस की टिकट पर पूर्व राज्यसभा सदस्य ईश्वर सिंह ने जजपा की टिकट पर नामांकन दाखिल किया। ईश्वर सिंह कांग्रेस की टिकट मांग रहे थे, लेकिन कांग्रेस की टिकट घोषणा से पहले ही वे जजपा में शामिल हो गए थे।

कुल 47 प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल

कैथल विधानसभा क्षेत्र से 17 प्रत्याशियों, कलायत विधानसभा क्षेत्र 13, पूंडरी से 12 व गुहला से पांच प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। कैथल विधानसभा क्षेत्र से शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशियों में लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी की टिकट पर डिफेंस कॉलोनी से श्याम लाल, निर्दलीय प्रत्याशी नरेश कुमार, सामान्य वर्ग से मालखेड़ी निवासी जरनैल सिंह, डॉ. अश्वनी शर्मा हृतवाल, नवनिर्माण पार्टी की टिकट पर फ्रेंड्स कॉलोनी से प्रदीप शर्मा, भारतीय समतावादी पार्टी से कठवाड़ गांव के रवि कुमार, नानकपुरी कॉलोनी के मेवा सिंह, देवीगढ गांव से निर्दलीय प्रत्याशी कुलदीप सिंह, रामफल मलिक ने नामांकन दाखिल किया। भाजपा की टिकट पर लीला राम, बसपा से सांपनखेड़ी गांव के मदन सिंह, इनेलो की टिकट पर क्योड़क गांव से अनिल कुमार, राष्ट्रीयवादी जन विकास पार्टी से महादेव कॉलोनी के दीपक कुमार, निर्दलीय प्रत्याशी सरोज बाला, जय महाभारत पार्टी से प्रदीप राणा, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया से बाबा लदाना गांव के सोनू निर्दलीय प्रत्याशी ऊझाना निवासी पिछड़ा वर्ग से बलबीर कौर ने नामांकन दाखिल किया।

कलायत विधानसभा क्षेत्र से

इस क्षेत्र से कुल13 नामांकन पत्र अंतिम दिन दाखिल हुए। इनमें दीपक निर्दलीय प्रत्याशी, स्वराज इंडिया पार्टी से कौलेखां के प्रोमिला सहारण, राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी से जाखौली गांव के सतनारायण, इनेलो से ओमप्रकाश, भाजपा की टिकट पर कमलेश ढांडा, सर्वहित पार्टी से देवबन गांव की भूमि देवी, बसपा की टिकट पर जोगीराम, भाजपा की टिकट पर तुषार ढांडा, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी की टिकट पर राकेश सिंह, आप पार्टी की टिकट प र सीमा, इसी पार्टी की टिकट पर सुरेश कुमार नवनिर्माण पार्टी की टिकट प र लोकेश शर्मा, निर्दलीय प्रत्याशी कृष्ण कुमार ने नामांकन दाखिल किया।

पूंडरी से वेदपाल ने पर्चा भरा

पूंडरी विधानसभा क्षेत्र से कुल 12 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किया। जिला करनाल के गांव रसुलपूर खुर्द से वेदपाल ने भाजपा की टिकट पर। गांव भाणा से कांता देवी ने कांग्रेस की टिकट पर, गांव पाई से सुनीता ढुल ने बसपा की टिकट पर, ढांड के ज्ञान सिंह ने इनेलो, ढांड से धर्मवीर सिंह ने इनेलो, पूंडरी निवासी रणधीर ने निर्दलीय, गांव पबनावा से ऊषा पत्नी नरेंद्र ने आजाद प्रत्याशी, गांव पबनावा से नरेंद्र ने निर्दलीय प्रत्याशी, गांव मूंदड़ी से सुभाष चंद ने निर्दलीय, पूंडरी से अमित ने निर्दलीय, गांव जाजनपुर से कृष श्योकंद ने निर्दलीय व फतेहपुर गांव के हितेंद्र ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया।

ईश्वर से किया नामांकन

गुहला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी की टिकट पर पूर्व मुख्य संसदीय सचिव दिल्लू राम बाजीगर, जजपा की टिकट पर पूर्व राज्य सभा सदस्य ईश्वर सिंह, इनेलो एवं अकाली दल बादल गठबंधन प्रत्याशी रामकुमार बाल्मीकि, आम आदमी पार्टी से पिकी भुक्कल, आजाद अंजू रानी ने नामांकन दाखिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.