जागरण संवाददाता, कैथल :

पुलिस ने बुजुर्ग की गैर ईरादन हत्या के मामले में एक कुटिया के महंत को गिरफ्तार किया है। आरोपित को पूछताछ के लिए कोर्ट में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना प्रबंधक सदर इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र की टीम ने नया रेलवे स्टेशन पर दबिश देते हुए आरोपित बाबा शीलनाथ निवासी डेरा बाबा मनोहर नाथ गांव नौच को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ के दौरान आरोपित महंत ने कबूला कि गांव नौच के बाहरी क्षेत्र में स्थित महंत मनोहर नाथ डेरा 26 अप्रैल की दोपहर कुटिया पर गांव के 2-3 व्यक्ति पहुंचे, जिनमें से एक व्यक्ति अपने साथ शराब लिए हुए था। उसी समय गांव का ही एक बुजुर्ग भी पहुंच गया। कुटिया पर बैठने वाले महंत शीलनाथ व बुजुर्ग सहित चारों ने वहां शराब पीने के बाद दो व्यक्ति वहां से चले गए, लेकिन बुजुर्ग व्यक्ति द्वारा और पीने की जिद के बाद महंत ने उसे नशे में होने की कहते हुए धक्का देकर सौंटा मारकर उसे चले जाने को कहा गया, तो वह कुटिया के बाहर लेट गया। शाम के समय वहां पहुंचे गांव के एक व्यक्ति ने बुजुर्ग को बेसुध हालत में पाया और उसकी मौत हो चुकी थी।

इसके बाद महंत शीलनाथ को इसकी सूचना दी तो महंत घबरा गया। मौका पर मृतक के बेटे व अन्य व्यक्ति पहुंचे तो महंत वहां से फरार हो गया और राजस्थान जा पहुंचा। कई दिन बाद वह गांव लौटा। पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया है। पूछताछ में स्वीकार किया कि सौटा लगने से मौत हुई है। हिसार के गांव बूरां स्थित धरतीनाथ डेरा में छिपाया हुआ सौटा वह बरामद करवा देगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप