Move to Jagran APP

10वीं गणित की परीक्षा में पकड़े नकल के छह मामले

हरियाणा बोर्ड भिवानी की ओर से मंगलवार को 10वीं की गणित विषय की परीक्षा हुई। परीक्षा के लिए बोर्ड की ओर से 88 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। मंगलवार को फ्लाइंग की 13 टीमों ने जिले 78 परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 09:23 AM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 09:23 AM (IST)
10वीं गणित की परीक्षा में पकड़े नकल के छह मामले
10वीं गणित की परीक्षा में पकड़े नकल के छह मामले

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा बोर्ड भिवानी की ओर से मंगलवार को 10वीं की गणित विषय की परीक्षा हुई। परीक्षा के लिए बोर्ड की ओर से 88 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। मंगलवार को फ्लाइंग की 13 टीमों ने जिले 78 परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। जिला शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र नरवाल ने भी स्वयं परीक्षा केंद्रों का दौरा किया।

loksabha election banner

इस दौरान डीईओ ने जींद रोड स्थित बीआरडीएम स्कूल, सरस्वती स्कूल, हिदू स्कूल, सीवन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल और गीता भवन के समीप स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में पहुंचकर नकल की जांच की। लगातार आउट हो रहे पेपर को लेकर सरकार की ओर से परीक्षा केंद्र में मोबाइल न जाने के फरमान के बाद परीक्षा केंद्रों में काफी सख्ती रही। इसके बावजूद परीक्षा के दौरान जांच करने वाली फ्लाइंग की टीमों ने जिले में नकल के कुल छह मामले पकड़े। इसमें सबसे अधिक गांव देवबन के राजकीय स्कूल में चार, कलायत के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में एक और पूंडरी के गांव हाबड़ी के राजकीय स्कूल में भी नकल का एक मामला पकड़ा गया। परीक्षा देने पहुंचे जिन विद्यार्थियों के पास मोबाइल था, उन्हें परीक्षा केंद्रों से बाहर करवाया। उनकी ओर से मोबाइल केंद्र से बाहर रखने के बाद ही परीक्षा में बैठने दिया गया।

परीक्षा केंद्रों का किया निरीक्षण

जिला शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र नरवाल ने बताया कि मंगलवार को आयोजित हुई 10वीं की गणित की परीक्षा में उन्होंने फ्लाइंग की टीम में शामिल होकर कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। डीईओ ने बताया कि परीक्षा के दौरान नकल के कुल छह मामले पकड़े गए हैं, जिसकी अनफेयर मीन केस (यूएमसी) बनाए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.