Move to Jagran APP

एकमुश्त योजना का बढ़ाया समय, अब 31 अक्टूबर तक ले सकेंगे लाभ

जागरण संवाददाता कैथल जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से सीवरेज और पानी के बिल को लेकर एक अगस्त स

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 06:15 AM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 06:15 AM (IST)
एकमुश्त योजना का बढ़ाया समय, अब 31 अक्टूबर तक ले सकेंगे लाभ
एकमुश्त योजना का बढ़ाया समय, अब 31 अक्टूबर तक ले सकेंगे लाभ

जागरण संवाददाता, कैथल: जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से सीवरेज और पानी के बिल को लेकर एक अगस्त से चलाई गई एकमुश्त योजना का समय बढ़ा दिया गया है। अब उपभोक्ता इस योजना का 31 अक्टूबर तक लाभ उठा सकते हैं। बता दें कि जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से एकमुश्त योजना के तहत बिल भरने पर 25 प्रतिशत तक बिल माफी की छूट दी थी। अब तक करीब एक हजार से अधिक उपभोक्ताओं ने इस स्कीम का फायदा उठाया है। इससे विभाग को करीब एक करोड़ रुपये की आमदनी हुई है। जिसमें 20 लाख रुपये डिफाल्टर लोगों ने जमा करवाए हैं। बॉक्स :

loksabha election banner

अब 31 अक्टूबर तक मिला समय

सरकार की ओर से शुरू की गई एकमुश्त बिल योजना के तहत बिल भरने की स्कीम को 31 अक्टूबर तक और बढ़ाया गया है। अब सभी उपभोक्ता 31 अक्टूबर तक एकमुश्त योजना के तहत बिल चुका सकते हैं। उन्हें बिल भरने पर 25 प्रतिशत तक बिल की माफी मिलेगी। बता दें कि लोग सीवरेज और पानी के बिल पर अधिक गौर नहीं करते है। जिस कारण वह यह बिल नहीं भरते हैं। इन्हीं कारणों से जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से एकमुश्त बिल योजना शुरू की गई है। वर्जन :

सरकार की ओर से चलाई गई एकमुश्त योजना के तहत बिल भरने की अंतिम तिथि 31 अगस्त थी। जिसे सरकार ने अब 31 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इस योजना के तहत एक हजार से अधिक उपभोक्ताओं ने इसका लाभ उठाया है।

-प्रदीप कुमार, एसडीएओ जनस्वास्थ्य विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.