कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल के कलायत क्षेत्र के अति संवेदनशील गांव जुलानी खेड़ा में रविवार दो पक्षों में हुए झगड़े के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है। बालू खाप पंचायत कलायत सहित पूरे प्रदेश की खापों की आज महापंचायत बुलाई गई है। यहां विभिन्न सामाजिक संगठनों व जिला स्तर के प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद होंगे। यहां सरपंच पद के चुनाव को लेकर हुए विवाद के कारण तनाव स्थिति बनी हुई है।

रविवार देर रात दोनों पक्षों में झगड़े के दौरान पुलिस के कई कर्मचारियों पर भी पथराव हुआ। इसमें पुलिस कर्मचारियों को भी चोटें आई। वहीं सरकारी वाहनों के शीशे टूटे। इसके बाद कलायत थाना में पुलिस कर्मचारी की शिकायत पर लगभग 90 लोगों के खिलाफ केस विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया।

बता दें पिछले 15 दिनों में गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। रोजाना पुलिस बल भी तैनात रहता है। मगर मामला शांत नहीं हुआ। तनाव इतना बढ़ गया कि दोनों में पक्षों में जमकर लाठियां व गंडासियां चल रही है। घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास भी किया। लेकिन स्थिति ज्यादा बिगड़ चुकी है। पूरे गांव का ही माहौल बिगड़ा हुआ है। अब सामाजिक तौर पर महापंचायत कर मामला शांत करवाने का प्रयास किया जा रहा है। अब देखने वाली बात ये रहेगी कि कहां तक ये मामला शांत होगा। हालांकि कानूनी तौर पर भी इसमें पुलिस की तरफ से कार्रवाई जारी है।

सुबह से ही लोगों का आवागमन हुआ शुरू

संयुक्त रूप से आयोजित महापंचायत में प्रदेशभर से मौजिज लोगों का सुबह से गांव में आना जाना शुरू हो गया है। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। दोनों पक्षों के लोगों से विचार विमर्श किया जा रहा है। उधर, गांव के सरपंच नरेंद्र का कहना है कि मामले को लेकर गांव में कई खापों की महापंचायत बुलाई गई है। बालू खाप पंचायत के साथ प्रदेशभर से सरपंच व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी बुलाए गए है। इस विवाद को समाप्त करवाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

Edited By: Anurag Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट