जेएनएन, कैथल। कामाख्या देवी गुवहाटी के पीठाधीश व श्री महाकाली मंदिर पटियाला जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर पंचानंद गिरि ने कहा कि रामदेव न तो संत हैं और न ही सनातनी हैं। वे एक व्यापारी हैं जो आर्य समाज से जुड़े हैं। उन्हें संत कहलाने का कोई अधिकार नहीं है।

महामंडलेश्वर रविवार देर सायं को कैथल के लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में दुकानदारी वाले संत ज्यादा हो गए हैं, इसलिए वे सनातनियों की पूछ कम हो गई है। समाज को गलत संगत की तरफ ले जा रहे। ऐसे समाज विरोध संतों से सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नाभाब्रेक कांड में पाकिस्तान का हाथ है। मिलीभगत के चलते जेल से आतंकवादी फरार हुए हैं। पंजाब सरकार इसे रोकने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है। उसने अपने कमियों को छिपाने के लिए एडीजीपी को सस्पेंड कर दिया, जबकि इस लापरवाही के लिए सरकार जिम्मेदार थी।

पढ़ें : पुराने नोट को नई करंसी में बदलने के गोरखधंधे में अब 'मोबाइल सेवा'

पंजाब में चुनाव नजदीक है। पंजाब में लगातार ऐसी घटनाएं बढ़ रही है। हिंदू व सिखों को आपस में झगड़ा करवाया जा रहा है, जो प्रदेश के हित के लिए नुकसानदायक है। कभी निरंकारियों तो कभी डेरा सच्चा सौदा वालों के झगड़े करवाकर माहौल खराब करवाया जा रहा है। उन्होंने नोटबंदी के फैसल को सही बताया, लेकिन बिना तैयारी के इस फैसले को जनता पर थोपने से आने वाले समय में आपराधिक वारदाताओं के बढऩे की बात भी कही।

महामंडलेश्वर ने कहा कि जल्द ही हरिद्वार में एक हिंदू तख्त की स्थापना की जाएगी। इसमें हिंदुओं को लेकर फैसले लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या राममंदिर को लेकर सैकड़ों हिंदुओं की मौत हो गई। यदि तब तख्त होता तो बड़ी से बड़ी सजा दी जा सकती थी। अब ऐसे मामलों को देखते हुए ही जल्द ही हिंदुओं के सबसे पवित्र स्थान हरिद्वार में श्री हिंदू तख्त की एक पीठ स्थापित की जाएगी।

पंचानंद गिरि ने कहा देश की जनता को आतंकवाद के खिलाफ भगवान कृष्ण की गीता के अनुसार चलना चाहिए। अपने देश की रक्षा व आतंकवाद के खात्मे के लिए हथियार उठाना पड़े तो तैयार रहना चाहिए।

पढ़ें : देर रात डेरा ब्यास पहुंचे राहुल गांधी ने बाबा गुरिंदर से की बातचीत , सत्संग में शामिल

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस