Move to Jagran APP

कैथल की सिमरन इंग्लैंड में होने वाले कॉमनवेल्थ जूडो में दिखाएगी दमखम

शहर के देबवन वाली गामड़ी की 14 साल की सिमरन इंग्लैंड में 24 से 28 सितंबर तक आयोजित होने वाले कॉमनवेल्थ जूडो चैंपियनशिप में दमखम दिखाएगी। इंटरनेशनल गेम्स में पहली बार चयन होने पर परिवार में खुशी का माहौल है। शहर के देबवन वाली गामड़ी की 14 साल की सिमरन इंग्लैंड में 24 से 28 सितंबर तक आयोजित होने वाले कॉमनवेल्थ जूडो चैंपियनशिप में दमखम दिखाएगी। इंटरनेशनल गेम्स में पहली बार चयन होने पर परिवार में खुशी का माहौल है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 09:02 AM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 09:02 AM (IST)
कैथल की सिमरन इंग्लैंड में होने वाले  कॉमनवेल्थ जूडो में दिखाएगी दमखम
कैथल की सिमरन इंग्लैंड में होने वाले कॉमनवेल्थ जूडो में दिखाएगी दमखम

कमल बहल, कैथल : शहर के देबवन वाली गामड़ी की 14 साल की सिमरन इंग्लैंड में 24 से 28 सितंबर तक आयोजित होने वाले कॉमनवेल्थ जूडो चैंपियनशिप में दमखम दिखाएगी। इंटरनेशनल गेम्स में पहली बार चयन होने पर परिवार में खुशी का माहौल है।

loksabha election banner

खिलाड़ी सिमरन ने कहा कि अपने चयन को सही साबित करते हुए स्वर्ण पदक जीतना ही उनका लक्ष्य रहेगा। सिमरन के पिता सतबीर सिंह किसान हैं। परिवार में सिमरन के अलावा बड़ी बहन व बड़ा भाई है, वे परिवार में सबसे छोटी है। जाट शाइनिग स्टार स्कूल में छठी कक्षा की छात्रा सिमरन इस चैंपियनशिप में 36 किलोग्राम भार वर्ग में उतरेगी।

11 साल की उम्र में खेलना शुरू किया था

जूडो खिलाड़ी सिमरन ने बताया कि 11 वर्ष की आयु में जूडो खेलना शुरू किया था। अब तक दो बार नेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुकी है। दोनों बार ही रजत पदक प्राप्त किया है। वह तीन बार स्कूली स्तर पर आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेकर तीन स्वर्ण पदक जीत चुकी है। उसका पिछले वर्ष खेलो इंडिया में भी चयन हुआ है, इसके तहत उसे दो हजार रुपये की मासिक खेल भत्ता मिलता है।

उसने बताया कि इंग्लैंड में प्री कैडिट इंडिया ए की कॉमनवेल्थ जुडो प्रतियोगिता के लिए जुलाई माह में भोपाल में खेल आयोजित किया गया था, जिसमें इस प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया था। सिमरन ने बताया कि उसका वीजा भी लग चुका है और वह स्पोर्टस फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों के साथ 23 सितंबर को इस चैंपियनशिप के लिए रवाना होगी। खिलाड़ी के पिता सतबीर ने बताया कि बेटी की इस उपलब्धि से वह काफी खुश हैं, उन्हें उम्मीद है कि सिमरन गोल्ड के साथ वापस भारत लौटेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.