Move to Jagran APP

छापा पड़ा वार्ड एक में, जुर्माना वार्ड तीन निवासी को

संवाद सहयोगी, कलायत : बिजली विभाग की लापरवाही का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। आनन-फा

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Aug 2017 01:12 AM (IST)Updated: Sun, 13 Aug 2017 01:12 AM (IST)
छापा पड़ा वार्ड एक में, जुर्माना वार्ड तीन निवासी को
छापा पड़ा वार्ड एक में, जुर्माना वार्ड तीन निवासी को

संवाद सहयोगी, कलायत : बिजली विभाग की लापरवाही का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। आनन-फानन में की जा रही छापा कार्रवाई की रिपोर्ट रिकार्ड अनुरूप तैयार न करने से उपभोक्ता बेहद परेशान है। इस संदर्भ में कलायत निवासी विशाल बेदी ने प्रदेश मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर किसी का जुर्माना किसी पर थोपने के ठोस प्रमाण पेश किए है। शिकायतकर्ता का कहना है कि बिजली निगम अधिकारियों ने फरवरी महीने में रेलवे स्टेशन के पास वार्ड एक के एक आवास पर छापा कार्रवाई की। संबंधित मीटर नंबर का जुर्माना उनके वार्ड 3 स्थित आवास में लगे बिजली मीटर पर ठोक दिया गया। शिकायतकर्ता का मीटर नंबर पी वन 11-1699-ए है। इनका कहना है कि उनके ऊपर बेवजह जिस प्रकार एक लाख बीस हजार रुपये का जुर्माना किया गया है, उससे मजदूरी करने वाला परिवार सहमा है। प्रभावित का कहना है कि वे हमेशा से सरकारी नियमों की पालना करते हुए बिजली बिल का भुगतान करते आए है। उन्होंने कभी बिजली चोरी नहीं की। इस प्रकार की लापरवाही से साफ है कि चोरी कोई करता है जुर्माना किसी को भुगतना पड़ रहा है। बेकसूर होने के बाद भी सुनवाई अधिकारी नहीं कर रहे। हालांकि पूरे मामले में यह साफ हो चुका है कि उन्होंने कहीं नियमों की अवहेलना नहीं की। बावजूद इसके मसले के हल के लिए वे अनगिनत बार अधिकारियों के समक्ष फरियाद लगा चुके हैं। उपभोक्ता ने कलायत बिजली निगम कार्यालय से जुड़े तमाम रिकार्ड की सिरे से जांच करने की गुहार सीएम से लगाई।

loksabha election banner

वर्जन

रिकार्ड की होगी जांच: भरथ

एसडीओ संदीप भरथ ने बताया कि छापा कार्रवाई के अनुसार ही संबंधित मीटर पर जुर्माना लगाया जाता है। किन कारणों के चलते वार्ड 1 के मीटर का जुर्माना वार्ड 3 के उपभोक्ता खाते में जोड़ा गया इसकी रिकार्ड के अनुरूप जांच की जाएगी।

------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.