जागरण संवाददाता, कैथल

शिक्षा विभाग की ओर से करवाई जाने वाली सक्षम परीक्षा के मूल्यांकन में कैथल जिला प्रथम रहा है। बता दें कि विभाग की ओर से करवाई जाने वाली सक्षम परीक्षा के तहत प्रतिमाह तैयारियों, विद्यार्थियों की रूचि व स्टाफ की फीडबैक को लेकर मूल्यांकन किया जाता है। जिसके तहत अगस्त महीने के मूल्यांकन में कैथल अव्वल रहा है। इस योजना के तहत जिला के अध्यापक हो या बच्चे, सभी ने परीक्षा के कार्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

इन बिदुओं पर रहा अव्वल :

सक्षम परीक्षा के मूल्यांकन में लर्निंग आउट में सेट स्कोर, एकेडमिक इनसेंटिव, एमआईएस डाटा अपलोड करने, सीएम विडो की शिकायतों का निपटारे के साथ शिक्षा व जिला प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से ली जाने वाली बैठकों की समीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करता आया है। जिसी की बदौलत मूल्यांकन में अव्वल रहा है।

चॉकलीट व पौधगिरी में किया उत्कृष्ट कार्य :

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी शमशेर सिंह सिरोही ने बताया कि विभाग की ओर से सक्षम परीक्षा के लिए जारी की गई चॉकलीट व पौधगीरी अभियान में अव्वल रहा है। उन्होंने बताया कि सक्षम परीक्षा के बाद जिला के सभी ब्लाकों को सक्षम प्लस बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। फिलहाल सक्षम प्लस की परीक्षा में गुहला, सीवन व पूंडरी भी शामिल हो चुकी हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप