Move to Jagran APP

बरसात से खराब हुई फसलों का किसानों को मुआवजा दें सरकार : जडौला

हरियाणा के पूर्व मुख्य संसदीय सचिव एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुल्तान सिंह जडौला ने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि बरसात के कारण पूंडरी हलके में खराब हुई पीड़ित किसानों की फसलों की सरकार विशेष गिरदावरी करवाकर उचित मुआवजा दें।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 08:20 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 08:20 AM (IST)
बरसात से खराब हुई फसलों का किसानों को मुआवजा दें सरकार : जडौला
बरसात से खराब हुई फसलों का किसानों को मुआवजा दें सरकार : जडौला

संस, ढांड : हरियाणा के पूर्व मुख्य संसदीय सचिव एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुल्तान सिंह जडौला ने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि बरसात के कारण पूंडरी हलके में खराब हुई पीड़ित किसानों की फसलों की सरकार विशेष गिरदावरी करवाकर उचित मुआवजा दें, ताकि कर्ज के बोझ तले दबे किसानों को कुछ राहत मिल सके। कहा कि बरसात के कारण पूंडरी हलके के अधिकतर गांवों में किसानों की फसलों का भारी नुकसान हुआ है। पूर्व संसदीय सचिव अपने कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। कहा कि वे स्वयं एक किसान है और किसानों की दुख तकलीफों से भली प्रकार से परिचित है। छह माह दिन रात कड़ी मेहनत करने के बाद किसान अपना खून पसीना बहाने के बाद खेतों में फसलें तैयार होती है और बरसात किसानों पर कहर बनकर टूटी है। मौजूदा सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर निरंतर संघर्षरत है, लेकिन सरकार किसानों के जख्मों पर मरहम लगाने के बजाय लगातार नमक छिड़कने का काम कर रही है।

loksabha election banner

शुरू किया पौधरोपण अभियान

संस, ढांड : अध्यापक राकेश कुमार द्वारा चलाए गए पौधारोपण अभियान के तहत गांव जाजनपुर में सरपंच कृष जाजनपुर के निवास पर पौधारोपण किया गया। अध्यापक ने कहा कि पर्यावरण को हरा-भरा रखने के लिए पेड़ पौधे लगाना जरूरी है। पेड़ पौधे हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग है। हमें अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने चाहिए और इस अभियान के तहत हलके में चारों तरफ पौधे लगाए जाएंगे। गांव के पूर्व सरपंच मियां सिंह जाजनपुर ने कहा कि पेड़ पौधे कुदरत का अनमोल खजाना है और पौधों की देखभाल हमें बड़े होने तक नवजात शिशु की तरह करनी चाहिए। इस मौके पर सतपाल श्योकंद, पूर्व सरपंच मियां सिंह जाजनपुर, जवाहर मल श्योकंद, हरिपाल, अजमेर सिंह श्योकंद मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.