जागरण संवाददाता, कैथल :

जेसीआई सप्ताह के तहत बुधवार को जेसीआई स्टार ने एमडीएन ग्लोबल स्कूल के बच्चों के साथ मिलकर मेघा ट्री प्लांटेशन कार्यक्रम आयोजित किया। जेसीआई कैथल स्टार के प्रवक्ता व एमडीएन ग्लोबल स्कूल के प्रबंधक जेसी डॉक्टर विनोद कुमार ने बताया कि बुधवार को एमडीएन ग्लोबल के प्रांगण में संस्था के सभी सदस्यों ने मिलकर 320 पौधे रोपे हैं। कार्यक्रम की शुरूआत वन विभाग के डिविजनल फॉरेस्ट ऑफिसर आइएफएस राजीव तेजीयान ने बतौर मुख्य अतिथि की। उनके साथ रेंजर ऑफिसर अनिल कुमार ने मिलकर खुद अपने हाथों से पौधे लगाकर सभी उपस्थित सदस्यों व बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि पौधारोपण देश के विकास में एक अहम पहलू रखता है।

इसलिए हमें हमारे जीवन में पौधारोपण करके इस पर्यावरण की रक्षा व सुरक्षा करनी चाहिए। आज ग्लोबल वार्मिंग के कारण हर वर्ष तापमान बढ़ता जा रहा है और जल की कमी प्रकृति के लिए एक अभिशाप बनती जा रही है, को रोकने के लिए हमें ज्यादा-से-ज्यादा पेड़-पौधों का रोपण करके उनकी देखभाल करनी पड़ेगी। ताकि वातावरण में खुल कर सांस ली जा सके।

संस्था के प्रधान जेसी भूवनेश बंसल ने कहा कि हर बच्चे को अपने घर पर कम से कम एक पेड़ जरूर-से-जरूर लगाना है तथा उसकी देखभाल करनी है, ताकि वह पेड़ आपकी व आपके परिवार की प्रगति के साथ-साथ बढ़ सके। कार्यक्रम के अंत में जेसी वरूण जैन, जेसी रोहित खुरानिया, पूर्व प्रधान जेसी प्रवीण गर्ग, जेसी उमेश गोयल, जेसी रवि सिघल, जेसी कृष्ण मित्तल व जेसी विनोद कुमार ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आइएफएस राजेश तेजियान व रेंजर ऑफिसर अनिल कुमार को स्मृति चिह्न देकर धन्यवाद किया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप