Move to Jagran APP

16 अप्रैल से पहले जजपा कर देगी सभी उम्मीदवारों की घोषणा : दुष्यंत

हिसार लोकसभा क्षेत्र से निर्वतमान सांसद दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि 16 अप्रैल से छठे चरण का नोटिफिकेशन जारी हो रहा है। इससे पहले ही जन नायक जनता पार्टी(जजपा) हरियाणा की सभी दस सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतार देगी। किस सीट पर कौन सा प्रत्याशी उतारा जाए इसके लिए प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह अनुशासन कमेटी के अध्यक्ष सतबीर कादियान व केसी बांगड़ की तीन सदस्यीय कमेटी ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 10:06 AM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 10:06 AM (IST)
16 अप्रैल से पहले जजपा कर देगी  सभी उम्मीदवारों की घोषणा : दुष्यंत
16 अप्रैल से पहले जजपा कर देगी सभी उम्मीदवारों की घोषणा : दुष्यंत

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

हिसार लोकसभा क्षेत्र से निर्वतमान सांसद दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि 16 अप्रैल से छठे चरण का नोटिफिकेशन जारी हो रहा है। इससे पहले ही जन नायक जनता पार्टी(जजपा) हरियाणा की सभी दस सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतार देगी। किस सीट पर कौन सा प्रत्याशी उतारा जाए इसके लिए प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, अनुशासन कमेटी के अध्यक्ष सतबीर कादियान व केसी बांगड़ की तीन सदस्यीय कमेटी ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। इस पर मोहर लगाने के लिए डॉ. अजय सिंह चौटाला की सहमति ली जा रही है। इसके बाद एक पत्रकार वार्ता कर नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

उनकी प्राथमिकता हिसार लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की है, फिर भी पार्टी का जो फैसला होगा वह स्वीकार होगा। चौटाला कैथल के अंबाला रोड स्थित आरकेएम पैलेस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने यहां जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने सभी लोकसभा सीटों के मुद्दों को लेकर एक विजन तैयार किया है, ताकि सांसद बनने के बाद पार्टी के नेता संसद में इन मुद्दों को उठाकर पूरा करवा सके।

बाक्स-

पांच साल बीतने के बाद भी नहीं हुआ राजमार्ग का निर्माण पूरा

अंबाला से राजस्थान को जोड़ने वाले हाइवे की वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधारशीला रखी थी। आज तक भी इस राजमार्ग का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है। अधूरे निर्माण कार्य से सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। गांव को जोड़ने वाली सड़कों की हालत खस्ता है। कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र की बात करें तो यहां महाभारत कालीन तीर्थ हैं, लेकिन इन की अनदेखी होती रही है। कैथल से हरिद्वार रेल सेवा की मांग को पूरा नहीं किया जा रहा है। कैथल व कुरुक्षेत्र धार्मिक नगरी है। इन शहरों को हरिद्वार, अमृतसर, पटना साहिब से जोड़ा जाना चाहिए, लेकिन भाजपा सरकार ने इस क्षेत्र की अनदेखी करने का काम किया।

बाक्स-

पार्टी के चुनाव चिह्न से घबराने लगे विरोधी

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला का नाम लिए बिना भतीजे दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी के चुनाव निशान चप्पल का मजाक उड़ाया जा रहा है, लेकिन चप्पल के नाम से विरोधी घबराने तो लगे हैं। जींद उप चुना में कप-प्लेट चुनाव निशान मिला था। सभी कप-प्लेट में चाय पीने लगे थे। अब यह चप्पल का निशान चप्पे-चप्पे पर छाएगा। कांग्रेस का जनाधार खत्म हो चुका है और भाजपा का कम हो रहा है। कांग्रेस चुनाव लड़ने से बच रही है, तभी तो प्रत्याशी सीट छोड़कर भाग रहे हैं। अब जजपा पार्टी के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है। संगठन को मजबूत करने के लिए कमेटियां गठित की जा रही हैं। इनके गठन के बाद कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.