Move to Jagran APP

दिल का दौरा पड़ने से आइआरबी जवान की मौत

संवाद सहयोगी, कलायत: आइआरबी थर्ड बटालियन में दस वर्ष से तैनात हवलदार रघुबीर ¨सह (56) का

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Sep 2017 10:49 PM (IST)Updated: Tue, 05 Sep 2017 10:49 PM (IST)
दिल का दौरा पड़ने से आइआरबी जवान की मौत
दिल का दौरा पड़ने से आइआरबी जवान की मौत

संवाद सहयोगी, कलायत: आइआरबी थर्ड बटालियन में दस वर्ष से तैनात हवलदार रघुबीर ¨सह (56) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। इससे पहले इन्होंने दो दशक तक भारतीय सेना में सेवाएं दी।

prime article banner

2005 में बतौर सूबेदार सेवानिवृत्त होने के बाद उन्होंने आइआरबी में ज्वाइनिंग की। इनकी ड्यूटी डेरा प्रकरण के चलते वर्तमान मे पंचकूला में लगाई हुई थी। सोमवार को वह अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आया था। सुबह जैसे ही वह ड्यूटी पर वापस लौट रहा था जिला कुरुक्षेत्र के कस्बे इस्माइलाबाद के निकट हालत बिगड़ गई और मौत हो गई। घटना की जानकारी तत्काल बटालियन के अधिकारियों द्वारा जवान के परिवार को दी गई। जवान के शव को पोस्ट मार्टम के बाद संस्कार के लिए कलायत लाया गया।

इस दौरान आइआरबी रोहतक के सुनारियां में तैनात निरीक्षक जयभगवान व लाइन आफिसर मनोज चोपड़ा के नेतृत्व में बटालियन में तैनात रहे कर्मचारी को सलामी देकर विदाई दी गई। इससे पूर्व जैसे ही आइआरबी के कर्मचारी सोमवीर ¨सह, मांगे राम, रामबीर ¨सह, नीटू, दिलबाग ¨सह और कुलदीप सिह शव के साथ नगर में पहुंचे तो परिवार व क्षेत्र के लोगों की आंखें नम हो गई। जवान रघुबीर ¨सह के परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा व एक बेटी हैं।

बॉक्स

डयूटी के प्रति बेहद

संजीदा थे रघुबीर ¨सह:

निरीक्षक जयभगवान व लाइन आफिसर मुकेश चोपड़ा ने बताया कि रघुबीर ¨सह अपने क‌र्त्तव्य व ड्यूटी के प्रति इस कदर समíपत था कि उनके शब्दकोष में असंभव शब्द कहीं भी नहीं था। आज हमने अपने एक मेहनती साथी को खो दिया है। विपदा की घड़ी में सब परिवार के साथ हैं।

बॉक्स

मुखाग्नि देते हुए फफक पड़ा बेटा:

जवान रघुबीर ¨सह के पुत्र निशांत प्रताप राणा ने सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में पिता की चिता को मुखाग्नि दी। युवक की नम आंखों ने हर किसी के दिल को भारी कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.