जागरण संवाददाता, कैथल : सोमवार को 90 परीक्षा केंद्रों पर करीब 19 हजार विद्यार्थियों ने हिदी विषय की परीक्षा दी। परीक्षा के दौरान चार विद्यार्थी नकल करते पकड़े गए। दो केस प्रश्न पत्र फ्लाइंग, एक केस डीसी फ्लाइंग व एक केस जिला चेयरमैन की फ्लाइंग ने बनाया। परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए 12 फ्लाइंग टीमों गठित की गई हैं। इससे पूर्व आठ मार्च को आठवीं की अंग्रेजी परीक्षा के दौरान पूंडरी में भी एक छात्र नकल करते पकड़ा गया था।

जिला शिक्षा अधिकारी जोगिद्र सिंह हुड्डा ने भी केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। सभी केंद्र अधीक्षकों को नकल करने व करवाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। आगे भी नकल रोकने वालों के खिलाफ के सख्ती जारी रहेगी। इसके अलावा सभी केंद्रों के बाहर धारा 144 लागू है और केंद्रों के बाहर भीड़ दो या दो से ज्यादा व्यक्तियों के खड़े होने पर कार्रवाई की जा सकती है।

बॉक्स

आज होगी 12वीं फिजिक्स व इकनॉमिक्स की परीक्षा

मंगलवार को करीब 60 केंद्रों पर 12वीं के करीब 12 हजार विद्यार्थी फिजिक्स व इकनॉमिक्स के परीक्षा देंगे। परीक्षा साढे 12 बजे शुरू होगी और साढे तीन बजे तक चलेगी। विद्यार्थियों को केंद्र पर परीक्षा से आधा घंटा पहले पहुंचना होगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस