जागरण संवाददाता, कैथल : जींद में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली में जा रहे भाजपा नेताओं व समर्थकों को कलायत, कसान व किठाना के नजदीक इनसो कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए। सूचना मिलने पर पुलिस ने रैली का विरोध कर रहे युवाओं को हिरासत में ले लिया। बाद में कैथल पुलिस लाइन में छोड़ा गया। वहीं ढांड में भारतीय किसान यूनियन ने रैली का विरोध करने की घोषणा की थी, पुलिस ने रैली से पूर्व ही बुधवार रात को भाकियू अध्यक्ष गुणी प्रकाश को हिरासत में ले लिया। दोपहर बाद उन्हें छोड़ा गया। जींद में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रैली को संबोधित किया।

तीसरी अनाज मंडी में कैथल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा समर्थक एकजुट हुए। जींद रोड से गुजरे मोटरसाइकिल जत्थे को काले झंडे दिखाते हुए भाजपा सरकार के खिलाफ रोष भी जताया। वहीं भारतीय किसान यूनियन (गुणी गुट) के प्रदेशाध्यक्ष गुणी प्रकाश को पुलिस ने रैली से पूर्व ही रात को शाहपुर कंडेला के पास से हिरासत में ले लिया। भाकियू अध्यक्ष गुणी ने इस रैली का विरोध करते हुए काले झंडे दिखाने की घोषणा की थी। मोबाइल पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेशाध्यक्ष गुणी प्रकाश ने कहा कि किसानों की आवाज भाजपा सरकार दबाना चाहती है। चुनाव के समय जो वायदे किसानों से किए थे, उनमें से एक भी वादा आज तक पूरा नहीं किया है। देश व प्रदेश का अन्नदाता आज कर्जदार होकर आत्म हत्या करने पर मजबूर है। किसानों को चाहे हिरासत में लिया जाए या गिरफ्तार किया जाए, लेकिन उनकी आवाज को सरकार नहीं दबा सकती।

बाक्स- मंत्री व विधायक को दिखाए काला झंडा

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले जिला प्रधान जोगेंद्र कसान, पूर्व सरपंच साधू राम, दलबीर ¨सह, भरत ¨सह बैनीवाल सहित अन्य लोगों रैली में जा रहे ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, विधायक ललिता को काले झंडे दिखाए। इस दौरान भाजपा सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन भी किया। बैनीवाल ने कहा कि भाजपा सरकार में युवाओं का शोषण हो रहा है। समाज की आवाज दबाई जा रही है। 19 फरवरी को बलिदान दिवस मनाया जाएगा। इस दिन बड़े आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

वर्जन

रैली में जा रहे लोगों को काले झंडे दिखाने के मामले में दस के करीब लोगों को हिरासत में लिया गया था। पुलिस लाइन ले जाने के बाद छोड़ दिया गया।

- रामकुमार, डीएसपी, कैथल।

Posted By: Jagran