Move to Jagran APP

सौ गज के प्लाट नहीं मिलने से ग्रामीणों में रोष

गांव सौंगल के लोगों ने सौ सौ वर्ग गज के प्लाटों पर कब्जा न मिलने को लेकर ग्रामीणों ने जिला सचिवालय के बाहर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 06:40 AM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 06:40 AM (IST)
सौ गज के प्लाट नहीं मिलने से ग्रामीणों में रोष
सौ गज के प्लाट नहीं मिलने से ग्रामीणों में रोष

संवाद सहयोगी, राजौंद: गांव सौंगल के लोगों ने सौ सौ वर्ग गज के प्लाटों पर कब्जा न मिलने को लेकर ग्रामीणों ने जिला सचिवालय के बाहर रोष प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि वह इससे पहले कई बार खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय राजौंद पर भी अपनी शिकायत दर्ज करवा चुके हैं, लेकिन उनकी कहीं सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीण जोनी, सुनील कुमार, बलबीर सिंह, राजेश, रमेश कुमार, पाला राम, शिवकुमार, रमेश, कांता, पाला राम, दलबीर, सूबा ने बताया कि गांव सौंगल में बीपीएल परिवार के 148 परिवारों को 2007-08 में सरकार द्वारा सौ-सौ गज के प्लाटों की रजिस्ट्री करवाई गई थी, लेकिन आज तक न तो उन्हें रजिस्ट्री मिली है और न ही प्लाटों पर कब्जा मिला है। जबकि वह सभी बीपीएल परिवारों से हैं और प्लाटों पर कब्जा रजिस्ट्री से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में प्रशासन को लगातार कई बार गुहार लगाई, लेकिन उनकी किसी ने भी सुनवाई नहीं की। दूसरा उनके पास कई लोग ऐसे हैं, जिनके पास अपने मकान भी नहीं हैं, सभी इसी आस पर बैठे हैं कि कब उन्हें सौ-सौ गज के प्लाट मिले और वह अपने मकान बनाकर वहां छत का साया नसीब होगा और वह अपने घर में रह सकेंगे, लेकिन उनके लिए यह एक सपना ही बनकर रह गया है।

loksabha election banner

गली में भरे दूषित पानी से लोगों में रोषों

संवाद सहयोगी, राजौंद: वार्ड नंबर एक व 13 में सामुदायिक केंद्र के साथ लगती गली में भरे गंदगी युक्त पानी से लोगों में रोष है। लोगों ने कहा कि सर्दी के इस मौसम से गली से गुजरना मुश्किल होकर रह गया है, लेकिन बार बार पार्षदों व नगरपालिका प्रशासन को अवगत करवाने के बावजूद इस गली की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने बताया कि पिछले कई वर्षों से गली के समाधान के लिए वह दर दर भटक चुके है। गली में पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है, जिससे घरों से निकलने वाला गंदा पानी हर समय गली में भरा रहता है। पानी निकासी न होने से सर्दी के इस मौसम में गली से निकलना ओर भी मुश्किल होकर रह गया है। वार्ड वासी विनोद, दीपा, प्रमोद, बंटी, विशाल ने बताया कि यह गली कई वर्षों से कच्ची पड़ी है जब नगरपालिका बनी तो उन्हें उम्मीद जागी थी कि अब प्रशासन द्वारा उनकी गली को पक्का करवाया जाएगा, लेकिन गली बनाना तो दूर की बात गली में आज तक पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। वह इस बारे में नगरपालिका प्रशासन को बार बार अवगत करवा चुके है, लेकिन उनकी समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.