Move to Jagran APP

जिप हाउस की बैठक में चेयरपर्सन व वार्ड दो की पार्षद अंजू के बीच तीखी नोक-झोंक

लोकसभा चुनाव के बाद जिला परिषद (जिप) हाउस की हुई पहली बैठक में हंगामा हो गया। जैसे ही एडीसी आरके सिंह चेयरपर्सन सुखविद्र कौर व वाइस चेयरमैन मुनीष कठवाड बैठक में पहुंचे तो सबसे पहले यहां मौजूद मीडिया कर्मियों को बाहर जाने को कहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Jun 2019 10:59 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 06:31 AM (IST)
जिप हाउस की बैठक में चेयरपर्सन व वार्ड दो  की पार्षद अंजू के बीच तीखी नोक-झोंक
जिप हाउस की बैठक में चेयरपर्सन व वार्ड दो की पार्षद अंजू के बीच तीखी नोक-झोंक

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव के बाद जिला परिषद (जिप) हाउस की हुई पहली बैठक में हंगामा हो गया। जैसे ही एडीसी आरके सिंह, चेयरपर्सन सुखविद्र कौर व वाइस चेयरमैन मुनीष कठवाड बैठक में पहुंचे तो सबसे पहले यहां मौजूद मीडिया कर्मियों को बाहर जाने को कहा। जब मीडिया कर्मियों ने कहा कि हर बार बैठक में अंदर बैठते हैं, इस बार ऐसा फरमान क्यों सुनाया जा रहा है।

इस पर वार्ड नंबर दो की पार्षद अंजू जागलान ने कहा कि मीडिया को बाहर इसलिए भेजा जा रहा है, ताकि यहां धांधली की जा सके। हर बार यहां धांधली करते हुए एजेंडे पास कर दिए जाते हैं, उसके वार्ड में आज तक एक भी पैसा ग्रांट नहीं दी गई। वे विपक्षी पार्टी से है, इसलिए उसके वार्ड की अनदेखी हो रही है। इस पर चेयरपर्सन ने कहा कि यह सब झूठे आरोप हैं, केवल सुर्खियां बटोरने के लिए मीडिया का सहारा लिया जा रहा है। यह सुनते ही अंजू भड़क गई और टेबल पर हाथ मारते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। ऊंचे स्वर में बोलते हुए चेयरपर्सन का विरोध किया तो चेयरपर्सन ने भी वहां मौजूद महिला पुलिस की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इसे बाहर करो। बैठक में हंगामा करने वालों का कोई काम नहीं है।

जैसे ही महिला पुलिस कर्मचारी अंजू की तरफ बढ़ी तो पुलिस कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि उसे हाथ लगाने की जरूरत नहीं है, उसे जनता ने चुनकर यहां भेजा है और वार्ड के लोगों की समस्याएं उठाना उसका अधिकार है, यह सुन महिला पुलिस कर्मचारियों ने अपने कदम पीछे हटा लिए। इस दौरान पार्षद रति राम ने पार्षद अंजू पर जो टिप्पणी की, इसे पार्षद ने अभ्रद भाषा बताते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने की बात कही है।

बाक्स-

कौन हैं संजय जागलान, इसे बाहर करो

बैठक के दौरान किसी ने एडीसी आरके सिंह को जानकारी दी कि पार्षद अंजू का पति संजय जागलान भी बैठक में मौजूद हैं। इस पर एडीसी ने कहा कि कौन है संजय जागलान इसे बाहर करो। इतना सुनते ही संजय कुर्सी से उठे और एडीसी की तरफ बढ़े। कहा कि उन्होंने आरटीआइ लगाकर सूचना मांगी है कि कोई भी जिप हाउस की बैठक में अंदर बैठकर कार्यवाही सुन व देख सकता है, लेकिन एडीसी ने पुलिस की तरफ इशारा करते हुए बाहर करने की बात कही तो पुलिस कर्मचारियों ने उसे खिचते हुए बैठक से बाहर निकाल दिया।

संजय जागलान ने आरोप लगाया कि उनके हकों को दबाया जा रहा है। जब लोकसभा व विधानसभा के सदन में लोग बैठ सकते हैं तो यहां क्यों नहीं। यहां धांधली होती है, मनमर्जी चलाते हुए एजेंडे पास कर लिए जाते हैं। उनके वार्ड में आज तक एक भी रुपये ग्रांट नहीं दी गई। उनकी पत्नी जजपा महिला विग की जिलाध्यक्ष है, इसलिए ऐसा भेदभाव हो रहा है। चेयरपर्सन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें ये भी नहीं पता कि किस वार्ड में कितनी ग्रांट दी गई है।

बाक्स

21 में से दो पार्षद नहीं

हुए बैठक में शामिल

जिप के कुल 21 पार्षद हैं, इनमें से वार्ड नंबर 01 से संदीप कुमार, वार्ड नंबर 10 से रेनू बाला सैनी इस बैठक में शामिल नहीं हुई। अन्य सभी पार्षद इसमें पहुंचे हुए थे। वार्ड नंबर दो से अंजू जागलान, वार्ड नंबर 07 से बबली, वार्ड नंबर 12 से भाग सिंह ने वार्ड की अनदेखी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हर बैठक में पहले से ही एजेंडों पर बातचीत करते हुए पास कर लिए जाते हैं। इस बार भी जो दस एजेंडे रखे हैं वे पहले से ही तय थे। पार्षदों ने जो मांग रखी उसकी तरफ कोई ध्यान ही नहीं दिया गया। अब कहते हैं एस्टीमेट लेंगे इसके बाद ग्रांट दी जाएगी। वार्डो में पीने के पानी, पानी की निकासी सहित अन्य समस्याएं हैं, वे भी पूरी नहीं की जा रही हैं।

बाक्स- जिप चेयरपर्सन ने आरोपों को नकारा

जिप चेयरपर्सन सुखविद्र कौर ने लगाए गए सभी आरोपों को पूरी तरह से नकार दिया। उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर दो में अब तक 16 लाख रुपये, वार्ड नंबर 07 में 27 लाख 70 हजार व वार्ड नंबर 12 में 16 लाख 60 हजार रुपये खर्च किए जा चुके हैं। ग्रांट बीडीओ के माध्यम से गांव में खर्च हो रही है। इस बैठक में 10 एजेंडे रखे गए थे, सभी की सहमति से पास हुए हैं। सभी को बराबर ग्रांट दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.