Move to Jagran APP

नासा भेजने के नाम पर पासपोर्ट हड़पकर बेचने के आरोप में पांच आरोपितों को किया गिरफ्तार

पूंडरी थाना पुलिस ने एजुकेशनल टूर पर नासा भेजने के नाम पर साजिश के तहत पासपोर्ट हड़प कर आगे बेचने के दो अलग-अलग मामलों में पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 06:50 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 06:50 AM (IST)
नासा भेजने के नाम पर पासपोर्ट हड़पकर बेचने  के आरोप में पांच आरोपितों को किया गिरफ्तार
नासा भेजने के नाम पर पासपोर्ट हड़पकर बेचने के आरोप में पांच आरोपितों को किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल : पूंडरी थाना पुलिस ने एजुकेशनल टूर पर नासा भेजने के नाम पर साजिश के तहत पासपोर्ट हड़प कर आगे बेचने के दो अलग-अलग मामलों में पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया जड़ौला निवासी रविकांत ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया था कि उनके बच्चे ध्रुव पब्लिक स्कूल पूंडरी में पढ़ते थे। क्लिक एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड चंडीगढ़ के माध्यम से उनके बच्चों को एजुकेशन टूर पर नासा अमेरिका भेजने के लिए 30-30 हजार रुपये और बच्चों के पासपोर्ट कंपनी के मालिक चेतन सभ्रवाल और मृदुल कापड़ी को दिए, लेकिन उनके बच्चों को ना तो टूर पर भेजा गया और ना ही उनके पासपोर्ट वापस किए।

आरोप लगाया था कि उक्त पासपोर्ट पंजाब की किसी ट्रैवल एजेंसी को बेच दिए गए। इन पासपोर्टों पर दूसरे बच्चों को विदेश भेज दिया गया। एसपी ने बताया कि मामले की जांच पुलिस थाना पूंडरी के इंस्पेक्टर मुकेश की टीम ने आरोपित मृदुल कापड़ी को गिरफ्तार किया था। न्यायालय से दो दिन का पुलिस रिमांड लिया गया।

इस मामले में शामिल चंडीगढ़ निवासी चेतन सभ्रवाल, पंजाब के गांव चौहल निवासी तिलकराम, तलवंडी भारो पंजाब निवासी बलराज, उग्गी पंजाब निवासी बलबीर को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि आरोपित मृदुल कापड़ी और चेतन सभ्रवाल ने उक्त पासपोर्ट आरोपित तिलकराम और बलराज को बेच दिए। महिला आरोपित को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अन्य आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.