Move to Jagran APP

दो दिन में लाइसेंस रिन्यू नहीं हुए तो शुरू करेंगे अनिश्चितकालीन धरना

नई व पुरानी अनाज मंडी में 354 आढ़तियों के लाइसेंस रिन्यू नहीं हो रहे। लाइसेंस रिन्यू करवाने के लिए दोनों मंडियों के आढ़तियों ने सरकार को दो दिन का समय दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 10:47 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 10:47 AM (IST)
दो दिन में लाइसेंस रिन्यू नहीं हुए तो शुरू करेंगे अनिश्चितकालीन धरना
दो दिन में लाइसेंस रिन्यू नहीं हुए तो शुरू करेंगे अनिश्चितकालीन धरना

जागरण संवाददाता, कैथल : नई व पुरानी अनाज मंडी में 354 आढ़तियों के लाइसेंस रिन्यू नहीं हो रहे। लाइसेंस रिन्यू करवाने के लिए दोनों मंडियों के आढ़तियों ने सरकार को दो दिन का समय दिया है। आढ़तियों का कहना है कि अगर बुधवार तक इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वे मार्केट कमेटी कार्यालय में धरना देंगे। आढ़तियों ने बताया कि जब कैथल में तीसरी मंडी बनाई गई तो उस समय उन्हें जल्द मंडी को शुरू करवाकर वहां दुकानें उपलब्ध करवाने की बात कही गई थी। उसी आधार पर नए आढ़तियों के लाइसेंस बने थे। अब दोनों मंडियों के करीब 850 आढ़तियों में से आधे ज्यादा आढ़तियों के तो लाइसेंस तो रिन्यू हो गए है, लेकिन 354 आज भी नवीनीकरण के लिए कभी अधिकारियों के तो कभी मंत्रियों के चक्कर काट रहे हैं। कई बार बैठकें भी कर चुके हैं, लेकिन अभी तक आश्वासन के अलावा कुछ भी हाथ नहीं लगा है। अब 20 बाई 85 की दुकानें पर दिया जा रहा लाइसेंस

prime article banner

मार्केटिग बोर्ड अब 20 बाई 85 की दुकानों पर आढ़तियों को लाइसेंस दे रहा है। जिन दुकानदारों के पास खुद की दुकानें नहीं हैं और वे इस समय दूसरे आढ़तियों के साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं, उनको लाइसेंस नवीनीकरण में दिक्कतें आ रही है। इनके लाइसेंस का समय भी अब काफी कम बचा है। इस कारण वे जल्द से जल्द इन्हें रिन्यू करवाने की मांग कर रहे हैं। बुधवार तक करेंगे इंतजार: तरसेम

पुरानी मंडी की आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान तरसेम गर्ग ने कहा कि अगर बुधवार तक लाइसेंस रिन्यू करने के विषय के अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वे मार्केट कमेटी कार्यालय में धरना शुरू कर देंगे। इस बारे वे कई बार अधिकारियों को अवगत करवा चुके हैं। नई मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान कृष्ण मित्तल ने कहा कि वे इस संबंध में मंगलवार तक इंतजार करेंगे। आढ़तियों के लाइसेंस रिन्यू करवाने की मांग के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया है। जैसे उनके आदेश होंगे, उन्हीं के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-दलेल सिंह, मार्केट कमेटी सचिव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.