Move to Jagran APP

हेल्थ शिविर में जांचा ऑटो चालकों का स्वास्थ्य

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हनुमान वाटिका में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। इसका शुभारंभ सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र नैन ने किया। शिविर में ऑटो चालकों व अन्य लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। करीब 300 लोग इस शिविर में जांच के लिए पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 09:14 AM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 09:14 AM (IST)
हेल्थ शिविर में जांचा ऑटो चालकों का स्वास्थ्य
हेल्थ शिविर में जांचा ऑटो चालकों का स्वास्थ्य

जागरण संवाददाता, कैथल : स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हनुमान वाटिका में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। इसका शुभारंभ सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र नैन ने किया। शिविर में ऑटो चालकों व अन्य लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। करीब 300 लोग इस शिविर में जांच के लिए पहुंचे। विभाग की तरफ से चिकित्सकों की टीम भी मौजूद रही। शिविर में शूगर, एचआइवी, बीपी, टीबी की जांच की गई। इसके साथ-साथ नशा की रोकथाम के बारे में जागरूक किया।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र नैन ने कहा कि विभाग की तरफ से समय-समय पर इस तरह के शिविर आयोजित किए जाते हैं। शहर की सड़कों पर ऑटो दौड़ा रहे चालकों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इसके साथ चालकों को बीमारियों के बचाव को लेकर भी जागरूक किया गया। उन्होंने ऑटो चालकों को कहा कि सड़क पर चलते समय न थूके , इससे बीमारियां बढ़ती हैं। शराब, बीडी व अन्य प्रकार के नशे से दूर रहे। नशा करने से न केवल शरीर का नुकसान होता है, बल्कि मानसिक परेशानियां भी दूर होती हैं, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति गंभीर रहें। उन्होंने कहा कि शिविर के साथ-साथ सिविल अस्पताल में आकर भी लोग निशुल्क जांच करवा सकते हैं। इस अवसर पर डॉ. आरडी चावला, डॉ. राजीव मित्तल, डॉ. नीरज मंगला, डॉ. शमशेर सिंह, डॉ. बातिश, गोबिद, अनिल कुमार मौजूद थे। --------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.