Move to Jagran APP

31 मार्च तक करना होगा घर घर का सर्वे : देवीलाल

सरकार ने वर्ष 2022 तक प्रदेश में हर घर के लिए नल से जल योजना का लक्ष्य रखा है। इस योजना को लेकर बुधवार को जन स्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता देवीलाल ने अधिकारियों की बैठक ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 09:04 AM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 09:04 AM (IST)
31 मार्च तक करना होगा घर घर का सर्वे : देवीलाल
31 मार्च तक करना होगा घर घर का सर्वे : देवीलाल

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

सरकार ने वर्ष 2022 तक प्रदेश में हर घर के लिए नल से जल योजना का लक्ष्य रखा है। इस योजना को लेकर बुधवार को जन स्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता देवीलाल ने अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में अधीक्षक अभियंता ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत हरियाणा के हर घर तक नल के साथ शुद्ध जल पहुंचाने का कार्य किया जाएगा। इसके लिए मुख्यालय के सख्त निर्देश है कि वर्ष 2022 तक हरियाणा का कोई भी घर पीने के पानी से वंचित नहीं रहेगा। इसके लिए विभागीय टीमें गठित कर दी गई है। इसमें आरएमई, जेई, एसडीई की ड्यूटी फिक्स रहेगी जो गांव-गांव जाकर सर्वे करेंगे और एस्टीमेट तैयार करेंगे।

सूचना शिक्षा संचार गतिविधियों और हाउस होल्ड सर्वे के लिए वासो का स्टाफ और सक्षम युवा कार्य कर रहे हैं। इसी सर्वे को जल जीवन मिशन के तहत वेरिफाई किया जाएगा। देवीलाल ने बताया कि सभी उपभोक्ताओं को फंक्शनल हाउस ओल्ड टेप कनेक्शन देने का लक्ष्य है।।

अधीक्षक अभियंता देवीलाल ने कहा कि 31 मार्च 2020 तक जिले के प्रत्येक घर का सर्वे करना होगा,तभी जाकर हर घर को नल से जल दिया जा सकता है। इस मौके पर कार्यकारी अभियंता महेंद्र सिंह राणा और सभी उपमंडल अभियंता, सभी बीआरसी और सभी कनिष्ठ अभियंता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.