Move to Jagran APP

दूसरी मेरिट लिस्ट के लिए दस्तावेज जांच करवाने का आज अंतिम मौका

जागरण संवाददाता, कैथल : स्नातक कोर्सेज में कॉलेजों में दाखिले के लिए दूसरी प्रोविजनल लिस्ट जा

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Jul 2018 06:30 PM (IST)Updated: Mon, 09 Jul 2018 09:58 PM (IST)
दूसरी मेरिट लिस्ट के लिए दस्तावेज जांच करवाने का आज अंतिम मौका
दूसरी मेरिट लिस्ट के लिए दस्तावेज जांच करवाने का आज अंतिम मौका

जागरण संवाददाता, कैथल : स्नातक कोर्सेज में कॉलेजों में दाखिले के लिए दूसरी प्रोविजनल लिस्ट जारी होने के बाद दस्तावेज जांच का कार्य चल रहा है। सोमवार को आरकेएसडी, आइजी और राजकीय कॉलेज में दस्तावेजों की जांच करवाने के लिए विद्यार्थियों की भीड़ रही। मंगलवार को विद्यार्थियों के पास जांच करवाने के लिए अंतिम मौका होगा। शाम चार बजे तक संबंधित कॉलेजों में पहुंचकर विद्यार्थी अपने दस्तावेजों की जांच करवा सकते हैं। उसके बाद दूसरे और अंतिम चरण के लिए 12 जुलाई को दूसरी फाइनल मेरिट सूची जारी की जाएगी। सूची के आधार पर ही कॉलेजों में बची हुई खाली सीटों को भरा जाएगा। दूसरी फाइनल मेरिट लिस्ट में उनको भी मौका दिया जाएगा जो पहली प्रोविजनल लिस्ट के बाद दस्तावेजों की जांच तो करवा चुके थे, लेकिन फाइनल मेरिट सूची में नाम नहीं आ पाया था।

loksabha election banner

खाली सीटें कैसे भरी जाएंगी

कॉलेजों में दूसरी मेरिट के बाद भी सीटें खाली रहने की स्थिति में सीटों को कैसे भरा जाएगा अभी तक इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है। हालांकि शनिवार को कुछ घंटों के लिए उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने आवेदन के लिए पोर्टल ओपन किया था, लेकिन विद्यार्थियों को इसकी जानकारी नहीं थी। अब दोबारा पोर्टल कब खुलेगा इसके बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं है। वर्जन

जो विद्यार्थी पहली प्रोविजनल लिस्ट के बाद दस्तावेजों की जांच करवा चुके हैं और मेरिट सूची में नाम नहीं था। वह दूसरी मेरिट सूची का इंतजार करें। दूसरी मेरिट सूची में उन विद्यार्थियों को भी मौका दिया जाएगा। जिन्होंने दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद अब तक जांच नहीं करवाई है वह मंगलवार को हर हालत में जांच के लिए पहुंचे।

- डॉ. ओपी गर्ग, ¨प्रसिपल आरकेएसडी कॉलेज कैथल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.