Move to Jagran APP

डेंगू की रोकथाम के लिए ड्रेन में गम्बुजिया मछली छोड़ी

डेंगू सहित अन्य बीमारियों की रोकथाम को लेकर चंदाना गांव में शुक्रवार को चंक्य फाउंडेशन की तरफ से गम्बुजिया मछली ड्रेन में छोड़ी गई। स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से संस्थान ये यह कार्य किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 09:22 AM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 09:22 AM (IST)
डेंगू की रोकथाम के लिए ड्रेन  में गम्बुजिया मछली छोड़ी
डेंगू की रोकथाम के लिए ड्रेन में गम्बुजिया मछली छोड़ी

जागरण संवाददाता, कैथल : डेंगू सहित अन्य बीमारियों की रोकथाम को लेकर चंदाना गांव में शुक्रवार को चंक्य फाउंडेशन की तरफ से गम्बुजिया मछली ड्रेन में छोड़ी गई। स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से संस्थान ये यह कार्य किया है। संस्था के प्रधान सुधीर शर्मा, सरंक्षक देवेंद्र शर्मा एडवोकेट, बलकार बैनीवल, सुरेंद्र जांगड़ा, शिशपाल, प्रदीप कुमार व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डॉ. सुनील जांगड़ा मौजूद थे। देवेंद्र शर्मा एडवोकेट ने कहा कि पिछले साल गांव में अज्ञात बीमारी से कई मौत हुई थी, इस बार ऐसी स्थिति पैदा न हो इसलिए संस्था ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से प्रबंध करने शुरू कर दिए हैं। डेंगू सहित अन्य बीमारियों के बचाव को लेकर ड्रेन में गम्बुजिया मछली छोड़ी गई है। वहीं ग्रामीणों को भी डेंगू सहित अन्य बीमारियों के बचाव को लेकर जागरूक किया जा रहा है। लोग को बताया जा रहा है डेंगू से बचाव को लेकर घरों में जो पानी के बर्तन हैं, उन्हें अच्छी तरह से साफ रखें, ताकि डेंग का लारवा न पनप सके। डॉ. सुनील जांगड़ा ने कहा कि बीमारियों की रोकथाम को लेकर विभाग पूरी तरह से सतर्क है। लोगों को जागरूक करने के लिए संस्था के सहयोग से डेंगू से बचाव को लेकर जानकारी दी जा रही है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.