संवाद सहयोगी, कलायत : लोक एवं निर्माण विभाग ने नगर में सजूमा रोड से वाया सजूमा, बात्ता होते हुए गांव चौशाला तक 19 किलोमीटर की सड़क के निर्माण के लिए टेंडर खोला है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत इस सड़क पर सात करोड़ 42 लाख रुपये से चौड़ीकरण होगा। वर्ष 2020 में लोगों ने सरकार से गांव-शहर को आपस में जोड़ने की इस योजना की मांग की थी। इस मांग पर सरकार ने अपनी स्वीकृति की मोहर लगाते हुए शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को करोड़ों रुपये की सड़क योजना तैयार की है।

लोक निर्माण विभाग की निगरानी में निर्माण एजेंसी इस निर्माण कार्य को पूरा करेगी। निर्धारित रूप रेखा के अनुसार जिस क्षेत्र में यह मार्ग 18 फीट चौड़ा है, उसे मजबूत किया जाएगा। जहां 12 फीट चौड़ाई है, उसका 18 फीट चौड़ा किया जाएगा। बता दें कि पिछले काफी समय से संबंधित मार्ग की स्थिति बेहद खराब है। जगह-जगह से टूटी सड़क में बने गड्ढों के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। मार्ग पर पानी निकासी की दिक्कत भी निरंतर सिर उठाती रही है। केंद्र एवं राज्य सरकार सड़कों को विकास का आधार मानते हुए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के मार्गों को सुगम बनाने का निर्णय लिया हुआ है।

इस नीति के तहत प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत कलायत से गांव चौशाला तक 19 किलोमीटर के मार्ग को चकाचक बनाने का कदम उठाया है। लोक निर्माण विभाग एसडीओ संदीप सचदेवा, कनिष्ठ अभियंता सुशील कुमार और संजीव कुमार ने बताया कि विभाग का ध्येय कलायत वाया सजूमा, बात्ता और गांव चौशाला तक 19 किलोमीटर लंबे मार्ग का कायाकल्प करना है। सड़क योजना पर सात करोड़ 42 लाख रुपये की राशि का अनुमानित लक्ष्य रखा गया है। निर्धारित मानदंडों के तहत पारदर्शिता और गतिशीलता से मार्ग का निर्माण होगा।